Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्यों खरीदी जाए 5-डोर वाली Mahindra Thar! जानें इसमें मिल सकने वाले फीचर्स की लिस्ट

Five-Door Mahindra Thar जल्द ही लॉन्च होने वाली है। इसमें मेटल हार्ड टॉप से लेकर ज्यादा बूट स्पेस और हाई परफ़ॉर्मेंस इंजन जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। तो चलिए इस अपकमिंग मॉडल के फीचर्स लिस्ट के बारे में जानते हैं।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Tue, 30 Aug 2022 01:57 PM (IST)
Hero Image
Five-Door Mahindra Thar में मिल सकते हैं ये फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 5-Door Mahindra Thar: भारत में जल्द ही 5-डोर वाली महिंद्रा थार को लॉन्च कर दिया जाएगा और बहुत से लोग इसके आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अगर आप भी लोगों के कहने पर 5-डोर वाली महिंद्रा थार का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन समझ नहीं आ रहा कि इसे खरीदना सही रहेगा या नहीं। तो आपको बता दें कि अपकमिंग महिंद्रा थार कई फीचर्स से लैस होने वाली है। इसमें ज्यादा व्हीलबेस के अलावा, फीचर अपडेट भी देखने की उम्मीद है। तो चलिए जानते हैं कि 5-डोर वाली महिंद्रा थार में कौन से फीचर्स दिए जा सकते हैं।

मिल सकता है मेटल हार्ड टॉप

उम्मीद की जा रही है कि अपकमिंग महिंद्रा 5-डोर थार को मेटल हार्ड टॉप के साथ लाया जा सकता है, जो कि किसी मॉनीकर के लिए पहली बार होगी। बता दें कि वर्तमान में मौजूद थ्री-डोर थार फिक्स्ड हार्ड टॉप और कन्वर्टिबल सॉफ्ट टॉप के विकल्प के साथ उपलब्ध है। लेकिन इसमें भी मेटल टॉप नहीं मिलता है। इस तरह नई थार में यह एक महत्वपूर्ण अपडेट हो सकता है।

Thar को मिल सकता है हाई-ट्यून

पावरट्रेन के रूप में महिंद्रा 5-डोर थार में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है, लेकिन इसे हाई-ट्यून के साथ लाया जा सकता है।अपकमिंग थार को एक 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और एक 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। दोनों इंजन छह-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। दूसरी तरफ, 3-डोर मॉडल का पेट्रोल इंजन 150bhp की पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है, जबकि डीजल इंजन 130bhp की पावर और 320nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

मिलने वाला है ज्यादा बूट स्पेस

नई थार में फीचर्स अपडेट्स के रूप में ग्राहकों को ज्यादा स्पेस देखने को मिल सकते हैं। इसका मुख्य कारण इसमें दिए जाने वाला पांच दरवाजों का विकल्प है। इस वजह से इसमें बूट स्पेस ज्यादा होगा। साथ ही इसमें रियर सीट के लिए ज्यादा स्पेस दिया जा सकता है। हालांकि, केबिन फीचर्स में ज्यादा बदलाव नहीं किए जाने की उम्मीद है।

फॉर व्हील ड्राइव के साथ मिल सकता है ट्रैक्शन मोड

अनुमान है कि महिंद्रा थार में इसके वर्तमान मॉडल की तरह शिफ्ट-ऑन-द-फ्लाई फॉर व्हील ड्राइव होने के अलावा बर्फ, मिट्टी, सड़क और रेत जैसे इलाकों पर आसानी से चलने के लिए खास ट्रैक्शन कंट्रोल मोड दिया जा सकता है। यह वही मोड है जो आपको महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन मॉडल में भी देखने को मिलता है।