Move to Jagran APP

Citroen ने लॉन्‍च किया C3 Aircross का Dhoni Edition, जानें फीचर्स और कीमत

फ्रेंच कार निर्माता Citroen की ओर से भारतीय बाजार में तीन गाड़ियों को ऑफर किया जाता है। कंपनी ने अपनी C3 Aircross के Dhoni Edition को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इस एडिशन में किस तरह के फीचर्स को दिया गया है। इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Tue, 18 Jun 2024 04:34 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2024 04:34 PM (IST)
सिट्रॉएन की ओर से एम एस धोनी एडिशन C3 Aircross को लॉन्‍च कर दिया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। हैचबैक और एसयूवी सेगमेंट में अपने वाहनों की बिक्री करने वाली कंपनी Citroen की ओर से भारतीय बाजार में C3 Aircross के Dhoni Edition को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी ने इस खास एडिशन में किस तरह के फीचर्स को दिया है और इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुआ Dhoni Edition

सिट्रॉएन की ओर से भारतीय बाजार में अपनी C3 Aircross को Dhoni Edition के साथ लॉन्‍च कर दिया है। इस एडिशन में कंपनी की ओर से ऐसे एलीमेंट्स को दिया है, जो क्रिकेट प्रेमियों के साथ ही ऑटोमोटिव प्रेमियों को भी काफी पसंद आएगी।

कैसे हैं फीचर्स

कंपनी की ओर से इस एडिशन में कुछ खास फीचर्स को दिया है। जिसमें इलूमिनेटिड सिल प्‍लेट्स, फ्रंट डैशकैम, स्‍पेशल एडिशन वाली सीटें और बेल्‍ट कवर, 26 सेमी इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, 17.78 सेमी इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, रिवर्स पार्किंग कैमरा के साथ सेंसर, ड्यूल एयरबैग, हिल होल्‍ड असिस्‍ट, एबीएस, ईएसपी, टीपीएमएस जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- कार के साथ हो जाए हादसा तो किन कारणों से नहीं मिलता Insurance Claim, जानें पूरी डिटेल

Dhoni Edition में ये है खासियत

कंपनी की ओर से इस एडिशन की सिर्फ 100 यूनिट्स ही देशभर में ऑफर की जा रही हैं। इन यूनिट्स में कंपनी धोनी डिकैल, कलर के जैसे सीट कवर, कुशन पिलो और ग्‍लोव बॉक्‍स में गुडी के अलावा धोनी के साइन किए हुए ग्‍लव्‍स को दे रही है।

अधिकारियों ने कही यह बात

सिट्रोएन इंडिया के ब्रांड निदेशक शिशिर मिश्रा ने लॉन्च के बाद कहा कि हम C3 Aircross के 'धोनी एडिशन' को लॉन्‍च करते हुए रोमांचित हैं। जो केवल 100 इकाइयों की सीमित संख्या में उपलब्ध है। हमारे ब्रांड एंबेसडर धोनी लचीलापन, नेतृत्व और उत्कृष्टता के प्रतीक हैं - ऐसे गुण जो उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने के लिए सिट्रोएन के समर्पण के साथ पूरी तरह से मेल खाते हैं। यह दुर्लभ, सीमित संस्करण धोनी की पौराणिक यात्रा के लिए एक अनूठी श्रद्धांजलि है, जो प्रशंसकों को ऑटोमोटिव इतिहास का एक टुकड़ा रखने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। इस असाधारण सहयोग का अनुभव करने वाले कुछ लोगों में से एक होने का मौका न चूकें।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से धोनी एडिशन C3 Aircorss को 11.82 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर लॉन्‍च‍ किया गया है। इसके सामान्‍य वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 8.99 लाख रुपये से हो जाती है।

यह भी पढ़ें- सबकी छुट्टी करने आ रही दुनिया की पहली CNG Bike, जानें कब होगी लॉन्‍च


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.