Move to Jagran APP

MG ने इंडिया में Gloster की Storm Series को किया लॉन्‍च, जानें कैसी है खासियत और कीमत

ब्रिटिश वाहन निर्माता MG की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से हाल में ही Gloster SUV की Storm Series को पेश कर दिया है। कंपनी की ओर से इस एसयूवी की नई सीरीज में किस तरह की खासियत को दिया है। इसकी कीमत क्‍या है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Tue, 04 Jun 2024 01:29 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2024 01:29 PM (IST)
एमजी मोटर्स की ओर से Gloster की नई Storm Series को लॉन्‍च किया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ब्रिटिश वाहन निर्माता MG Motors की ओर से भारतीय बाजार में फुल साइज एसयूवी Gloster को नए Storm Series में लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी की ओर से नई सीरीज वाली Gloster में किस तरह की खासियतों को दिया गया है। इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च हुई नई Gloster

एमजी मोटर्स की ओर से फुल साइज एसयूवी Gloster के नए वर्जन को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी की ओर से एसयूवी को Storm Series में लॉन्‍च किया है। नई MG Gloster STORM सीरीज को सावधानीपूर्वक डिज़ाइन किया गया है और यह अधिक शानदार और बोल्ड लुक प्रदान करती है। नई MG Gloster DESERT STORM BLACKSTORM से प्रेरित डीप गोल्डन एक्सटीरियर के साथ आती है, और SNOWSTORM ड्यूल-टोन पर्ल व्हाइट और ब्लैक एक्सटीरियर में आती है।

कंपनी के अधिकारियों ने क्‍या कहा

एमजी मोटर्स के सीसीओ सतिंदर सिंह बाजवा ने कहा कि Gloster ने अपने डिजाइन, स्पेस, बेजोड़ आराम और सुविधा के साथ प्रीमियम फीचर्स की वजह से भारतीय एसयूवी उत्साही लोगों के बीच लोकप्रियता हासिल की है। हमें पिछले साल लॉन्च किए गए Gloster Black Storm के लिए प्रीमियम एसयूवी खरीदारों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली थी। और, आज, हम नए Gloster Desert Storm और Snow Storm के लॉन्च के साथ एक और उपलब्धि की घोषणा करते हुए खुश हैं। नई Gloster स्टॉर्म सीरीज़ असाधारण और विशिष्ट अनुभव प्रदान करने और उच्च तकनीक वाले फीचर्स की पेशकश करने की हमारी प्रतिबद्धता का उदाहरण है जो एमजी की प्रीमियम और बोल्ड होने की विरासत को बनाए रखते हैं।”

यह भी पढ़ें- एक लाख रुपये की Down Payment के बाद घर लाएं Hyundai Exter SUV, जानें कितनी देनी होगी EMI

कितना दमदार इंजन

कंपनी की ओर से इस एसयूवी में दो लीटर का डीजल इंजन को ट्विन टर्बो के साथ दिया गया है। जिससे 158.5 किलोवाट की पावर मिलती है। इसके साथ ही इसमें सात ड्राइविंग मोड्स और ऑल टेरेन सिस्‍टम को दिया गया है।

कैसे हैं फीचर्स

एमजी की ओर से इन दोनों वर्जन में कई बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया जा रहा है। कंपनी ने इनमें ADAS, ड्यूल पैनोरमिक सनरूफ, मसाज और वेंटिलेशन फंक्शन के साथ 12-वे पावर-एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट और वायरलेस चार्जिंग, 4WD और 2WD जैसे कई फीचर्स को दिया गया है। इसके अलावा इसके DESERTSTORM में छह और सात सीटों का विकल्‍प दिया गया है। वहीं SNOWSTORM को सिर्फ सात सीटों के विकल्‍प के साथ लाया गया है। SNOWSTORM में कंपनी ने ड्यूल टोन एक्‍सटीरियर को दिया है और इसके इंटीरियर में ब्‍लैक के साथ रेड और वाइट रंगों के इंसर्ट्स को दिया गया है। DESERTSTORM में कंपनी ने डीप गोल्‍डन एक्‍सटीरियर को दिया है और इसके इंटीरियर में डार्क रंग का उपयोग किया गया है।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से Gloster के दो नए वर्जन को लॉन्‍च किया गया है। इन दोनों ही वेरिएंट्स की एक्‍स शोरूम कीमत 41.04 लाख रुपये रखी गई है। हालांकि एसयूवी को 38.80 लाख रुपये की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत से खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Toll Tax Exemption: किस कैटेगरी के लोगों को नहीं देना पड़ता टोल, सरकार से मिलती है 100 फीसदी की छूट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.