Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur Bus Service: भागलपुर को मिलेंगी 120 नई बसें, पड़ोस के जिलों में आना-जाना हो जाएगा आसान

भागलपुर परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन शांडिल्य ने बताया कि अंतर जिला इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू करने के लिए जमुई व मुंगेर में चार्जिंग स्टेशन बनाना होगा। इसका प्रस्ताव भेजा गया है। उन्होंने बताया कि भागलपुर के साथ-साथ जमुई और मुंगेर में चार्जिंग स्टेशन बनने के बाद ही गया औरंगाबाद व पटना तक के लिए इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू हो पाएगा।

By Abhishek Prakash Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 13 Jun 2024 02:55 PM (IST)
Hero Image
भागलपुर को मिलेंगी 120 नई बसें, पड़ोस के जिलों में आना-जाना हो जाएगा आसान (फाइल फोटो)

अभिषेक प्रकाश, भागलपुर। भागलपुर परिवहन प्रमंडल को 120 नई बसें मिलेंगी। इन बसों का परिचालन शुरू होते ही पड़ोस के जिलों में आना-जाना आसान हो जाएगा। इसके लिए भागलपुर को पहले फेज में 35 डीजल बसें मिलेंगी। इसके बाद 50 इलेक्ट्रिक और 35 सीएनजी बसों की खेप आएगी।

सिटी बस सेवा शुरू कराने के लिए जिलाधिकारी लगातार परिवहन निगम से बातचीत कर रहे हैं। इधर, भागलपुर परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन शांडिल्य ने बताया कि अंतर जिला इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू करने के लिए जमुई व मुंगेर में चार्जिंग स्टेशन बनाना होगा। इसका प्रस्ताव भेजा गया है।

पहले इन जिलों में बनेंगे चार्जिंग स्टेशन

उन्होंने बताया कि भागलपुर के साथ-साथ जमुई और मुंगेर में चार्जिंग स्टेशन बनने के बाद ही गया, औरंगाबाद व पटना तक के लिए इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू हो पाएगा।

उन्होंने कहा कि सबसे पहले भागलपुर में 24सौ केवी क्षमता के 20 पाइंट वाले चार्जिंग स्टेशन का निर्माण होगा। इसके लिए बिजली विभाग ने परिवहन विभाग को एक करोड़ का एस्टीमेट बनाकर दिया है।

उन्होंने बताया कि अभी सभी चीजें प्रक्रियाधीन हैं। सितंबर तक सेवा शुरू होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- Prashant Kishor: 'मैं नीतीश का साथ दूंगा, अगर वो...'; प्रशांत किशोर ने Nitish Kumar के सामने रख दी अपनी शर्त!

ये भी पढ़ें- Bihar News: गर्लफ्रेंड के साथ बरामद हुआ रोहतास से किडनैप युवक, पुलिस ने 50 हजार फिरौती मांगने वाले को भी दबोचा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें