Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: डॉक्टर का दिनदहाड़े बीच सड़क से किया अपहरण, UPI से ट्रांसफर कराए 1.70 लाख रुपये; चेन-कैश भी ले गए

Bihar News मधेपुरा सदर अस्पताल से सहरसा जा रहे डॉक्टर पवन कुमार का अपहरण कर बदमाशों ने यूपीआई से एक लाख 70 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए। यही नहीं बदमाशों ने डॉक्टर से 10 हजार नगद एक लाख रुपये की सोने की चेन और मोबाइल छीन लिया। घटना के संबंध में डॉक्टर ने रविवार को सदर थाना में आवेदन दिया है।

By Prashant Alok Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 23 Sep 2024 04:58 PM (IST)
Hero Image
अपराधियों ने मठाही ढाला के समीप चिकित्सक को किया अगवा। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, मधेपुरा। मधेपुरा सदर अस्पताल से सहरसा जा रहे डॉक्टर पवन कुमार को शनिवार शाम बदमाशों ने अगवा कर लिया।

अगवा करने के बाद बदमाशों ने डॉक्टर के बैंक खाते से एक लाख 70 हजार 700 रुपये यूपीआई से ट्रांसफर करा लिए।

इसके अलावा, नगद 10 हजार, एक लाख रुपये की सोने का चेन और मोबाइल लूट लिए। डॉक्टर से लाखों की लूट करने के बाद बदमाशों ने उन्होंने छोड़ दिया।

जानकारी के मुताबिक, सदर अस्पताल में कार्यरत चिकित्सक डॉ. पवन कुमार शनिवार को अस्पताल से ड्यूटी कर अपनी कार से सहरसा जा रहे थे।

इसी दौरान, दिन के करीब साढ़े तीन बजे मठाही ढाला से आगे बाइक सवार बदमाशों ने हथियार के बल पर उन्हें रोक लिया।

सूनसान इलाके में डॉक्टर को रोकने के बाद अपराधियों ने उनके साथ लूटपाट की। घटना के संबंध डॉक्टर ने रविवार को सदर थाना में आवेदन दिया है।

कैसे दिया अगवा कर लूट को अंजाम

सदर थाना में दिए आवेदन में डॉक्टर ने बताया कि शनिवार को सदर अस्पताल से ओपीडी ड्यूटी कर कार से अपने घर सहरसा जा रहे थे।

इसी दौरान, मठाही ढाला के आगे बाइक सवार दो बदमाशों ने कार का पीछा करने लगे। बदमाशों ने पीछा कर बाइक को कार के आगे खड़ा कर दिया, जिससे कार रोकनी पड़ी।

कार रोकने पर एक बदमाश ने कहा कि आप एक महिला को ठोकर मार के भागे हैं, आप कार का गेट खोलिए। जैसे ही मैंने कार का गेट खोला दूसरे बदमाश ने मेरी कार की चाभी ले ली।

इसी बीच, वहां कई और बदमाश पहुंच गए। सभी ने मुझे कार के पिछले सीट पर बैठने को कहा। मेरे बैठने के साथ ही मेरे दोनों तरफ दो बदमाश बैठ गया। एक बदमाश आगे बैठा और एक कार चलाते हुए मुझे मठाही की ओर लेकर चला गया।

मठाही बाजार से उत्तर की दिशा में लगभग सात किलोमीटर दूर ले जाकर सुनसान सड़क में कार रोक मुझे पिस्टल सटाकर बोला कि पांच लाख रुपये में तुम्हारे हत्या का सौदा हुआ है। तुम यूपीआई से पांच लाख रुपये दे दो, हम तुम्हें बख्श देंगे।

इसके बाद बदमाशों ने मुझसे यूपीआई ट्रांजैक्शन के लिए ऐप का पासवर्ड मंगा और मेरे खाता चेक कर एचडीएफसी के खाता से एक लाख और मेरे पत्नी के खाता से 70 हजार सात सौ अपने खाता पर ट्रांसफर कर लिया।

इसके बाद मेरे पाकेट से नगद 10 हजार और मेरे गले से दो तौले का सोने का चेन ले लिया। उसके बाद बदमाशों ने और रुपया घर से मंगवाने को कहा।

हत्या करने की धमकी देकर छोड़ा

डॉक्टर ने बताया कि काफी बिनती करने के बाद देर शाम मुझे बदमाशों ने यह कह कर छोड़ दिया कि बाकी का रुपया दे देना। रिहा करते हुए बदमाशों ने धमकी दी कि इस घटना के बारे में किसी को नहीं बतलाना, नहीं तो तुम्हारी हत्या कर देंगे।

वहां से कार लेकर थोड़ी दूर आया तो, टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज सुखासन का बोर्ड नजर आया। वहीं रूककर परिवार के लोगों को दूसरे के फोन से बुलाया।

परिवार के लोगों के आने के बाद रात में डरे-सहमे घर सहरसा चले गया और पुलिस को सूचना नहीं दे सका। आज परिवार के साथ सदर अस्पताल पहुंच चिकित्सकों से परामर्श लेकर सदर थाना में आवेदन दिया।

थानाध्यक्ष ने क्या कहा

चिकित्सक के साथ हुई लूट की घटना को लेकर आवेदन प्राप्त हुआ है।पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।-विमलेंदु कुमार, सदर थानाध्यक्ष, मधेपुरा

यह भी पढ़ें: Bihar News: मरा हुआ समझकर पोस्टमार्टम के लिए ले जा रहे थे, तभी उठ खड़ा हुआ शख्स; लोटपोट हो गए लोग

नवादा अग्निकांड के पीछे किसका हाथ? जीतन राम मांझी ने किया इशारा, CBI जांच की रखी डिमांड