Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohtas News: रोहतास में दिल दहलाने वाला हादसा, सिपाही भर्ती की दौड़ लगा रहे 3 युवकों पर चढ़ा ट्रक, 2 की मौत

Rohtas News रोहतास जिले के संझौली थाना क्षेत्र में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है जहां कर्मचारी चयन आयोग की जीडी कांस्टेबल भर्ती शारीरिक परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन युवकों को एक असंतुलित ट्रक रौंद दिया। दो युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी।

By Pramod Tagore Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 24 Sep 2024 02:36 PM (IST)
Hero Image
रोहतास में तीन युवकों पर चढ़ा ट्रक (जागरण)

संवाद सूत्र, संझौली, (रोहतास)। Rohtas News: रोहतास के संझौली स्थानीय थाना के आरा-सासाराम मार्ग पर सोनी ग्राम के नजदीक मंगलवार की सुबह कर्मचारी चयन आयोग की जीडी कांस्टेबल भर्ती शारीरिक परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यास कर रहे तीन युवकों को एक असंतुलित ट्रक रौंदते हुए निकल गया।

जिनमें दो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मृतकों में संझौली थाना क्षेत्र के सोनी गांव निवासी वकील सिंह के पुत्र दीपक कुमार 22 वर्ष व राजपुर थाना क्षेत्र के पकड़ी गांव निकासी जयराम सिंह के पुत्र सत्येंद्र कुमार उर्फ बजरंगी 23 वर्ष शामिल हैं।

सत्येंद्र नानी के यहां रहकर कर रहा था परीक्षा की तैयारी

सत्येंद्र कुमार सोनी ग्राम में ही अपने नाना मुन्नी सिंह के घर रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। जबकि सोनी गांव के ही जख्मी प्रिंस कुमार की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। इनका इलाज बिक्रमगंज के करुणा हॉस्पिटल में चल रहा है।

थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन के विरुद्ध व मुआवजा को ले शव को आरा सासाराम मार्ग पर रख अवरूद्ध कर दिया। घटना के दो घंटे बाद बीडीओ व सीओ को पहुंचने के बाद और प्रक्रिया के तहत शीघ्र मुआवजा मिलने का आश्वासन देने पर ग्रामीणों ने जाम हटाया। ग्रामीण बताते हैं कि दीपक कुमार व सत्येंद्र कुमार एसएससी जीडी ( स्टाफ सेलेक्शन कमीशन जनरल ड्यूटी ) की लिखित परीक्षा में सफल हो गए थे।

अगले महीने ही इन्हें शारीरिक दक्षता के लिए जाना था। जिसे लेकर ये प्रतिदिन की तरह सड़क पर दौड़ लगा रहे थे। इनके साथ कई अन्य लड़के भी प्रतिदिन दौड़ लगाते थे। अन्य दिनों की तरह सुबह में घर से युवकों की टोली सड़क पर आई और सड़क किनारे दौड़ लगाने लगी।

असंतुलित ट्रक ने रौंदा

दौड़ते दौड़ते जैसे ही पांच सौ मीटर की दूरी पर पहुंचे होंगे कि विपरीत दिशा से आ रही एक असंतुलित ट्रक ने युवकों की तरफ रौंदते हुए निकल गया। अन्य युवक कुछ समझ पाते तबतक ट्रक भाग निकला। युवकों ने घटना की सूचना ग्रामीणों को दी। ग्रामीण तीनों घायल को बिक्रमगंज अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने दो को मृत घोषित कर दिया। युवकों की मौत की खबर सुन गांव में मातम का माहौल है। स्थानीय प्रतिनिधि गांव पहुंच परिजनों को सांत्वना दे रहे हैं।

Bihar Fake IPS: 2 लाख रुपये देकर बन गया फर्जी IPS, बाजार में खुले आम घुमाने लगा नकली पिस्टल; हुआ गिरफ्तार

Hajipur News: वैशाली पुलिस ने हाथ दिखाकर रोका ट्रक, फिर बोरी खोलते ही उड़े होश, बदमाशों को खींचकर लाई थाने