Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुलिस लाइन में शराब पीकर हंगामा कर रहे थे दारोगा जी, SP तक पहुंच गई सूचना; सस्पेंशन के साथ गिरफ्तारी की हुई कार्रवाई

Bihar News दरभंगा जिले के एक दारोगा असरफूल हक खां जो बगहा पुलिस केंद्र में पदस्थापित थे को शराब पीकर पुलिस केंद्र में हंगामा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। मेडिकल टेस्ट में शराब के सेवन की पुष्टि होने के बाद उन्हें न्यायालय में प्रस्तुत किया गया और निलंबित कर दिया गया साथ ही विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की गई।

By Amit Kumar Shukla Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 06 Oct 2024 03:35 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, बगहा। शराब पीकर पुलिस केंद्र में हंगामा कर रहे एक दारोगा को पठखौली थाने शनिवार की शाम गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दारोगा असरफूल हक खां दरभंगा जिला के सदर थाना के नयनघाट के निवासी हैं, जो फिलहाल बगहा पुलिस केंद्र में पदस्थापित थे।

वे शनिवार को पुलिस केंद्र में शराब पीकर हंगामा कर रहे थे। जिसकी सूचना मिलने के बाद एसपी सुशांत कुमार सरोज ने पठखौली थानाध्यक्ष अनीष कुमार को आदेश दिया कि एक दारोगा पुलिस लाइन में शराब पीकर हंगामा कर रहा है। उसे पकड़ कर मेडिकल जांच कराया जाए।

एसपी के आदेश पर हुआ मेडिकल टेस्ट

एसपी के आदेश पर पहुंचे थानाध्यक्ष ने उक्त दारोगा का मेडिकल बगहा दो पीएचसी में कराया तो उनके द्वारा शराब के सेवान करने की पुष्टि हुई। इसके बाद उक्त दारोगा को गिरफ्तार कर लिया गया।

एसपी श्री सरोज ने बताया कि गिरफ्तार दारोगा के खिलाफ पठखौली थाने में प्राथमिकी दर्ज कर न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। एसपी ने बताया शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार एसआई को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई की भी अनुशंसा की जा रही है।

तीन सौ नब्बे लीटर शराब के साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार

बगहा के धनहा व भैरोगंज थाने की पुलिस ने अपने-अपने थाना क्षेत्र में वाहन जांच के दौरान 390 लीटर शराब के साथ दो धंधेबाज को गिरफ्तार करते हुए एक बोलेरो व एक बाइक भी जब्त किया है।

बगहा एसडीपीओ कुमार देवेन्द्र ने बताया कि धनहा थानाध्यक्ष धर्मवीर कुमार भारती पुलिस टीम के साथ शनिवार की शाम यूपी से आने वाले वाहनों की जांच कर रहे थे। उसी क्रम में एक बोलेरो को रोककर जांच किया गया तो गाड़ी में चालक के अलावा कोई दूसरा व्यक्ति नहीं पाया गया।

जिसके बाद पुलिस ने उक्त गाड़ी की बारिकी से जांच किया तो पाया कि बोलेरो के बॉड़ी के अंदर एक तख्ती बना कर उसमें शराब की खेप को छिपाया गया है।

इसके बाद पुलिस ने उसके चालक को गिरफ्तार कर पूछताछ किया तो जानकारी मिली वह यूपी के देवरिया थाने के देवकुआ लगड़ी चौराहा निवासी जगदीश गुप्ता है। उक्त शराब को बेतिया ले जाया जा रहा था।

इधर धनहा थानाध्यक्ष ने बताया कि शराब के साथ गिरफ्तार बोलेरो चालक व उसके अज्ञात मालिक को नामजद कर चालक को जेल भेज दिया गया। उसके पास से एक मोबाइल बरामद किया गया है। बोलेरो सहित मोबाइल को जब्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

एक अन्य जानकारी में भैरोगंज थाने की पुलिस ने एक बाइक संख्या बीआर 22 ए जेड से 12 लीटर शराब के साथ एक धंधेबाज व बांसगांव परसौनी निवासी राजेश तुरहा को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष भरत कुमार ने बताया कि इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर धंधेबाज को जेल भेज दिया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें