Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SpiceJet ने आज भरी ऊंची उड़ान, 20 प्रतिशत उछला कंपनी का शेयर

संकटग्रस्त एयरलाइन स्पाइसजेट के शेयरों की आज भारी मांग रही। मजबूत मांग के कारण शेयरों में 20 फीसदी की तेजी आई और ये अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। वॉल्यूम के लिहाज से बीएसई पर कंपनी के 247.71 लाख शेयरों का कारोबार हुआ। स्पाइसजेट ने सोमवार को घोषणा की थी की वह 231 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाने के लिए नौ विमान पट्टादाताओं को 4.81 करोड़ शेयर जारी करेगी।

By AgencyEdited By: Gaurav KumarUpdated: Wed, 06 Sep 2023 06:11 PM (IST)
Hero Image
वॉल्यूम के लिहाज से बीएसई पर कंपनी के 247.71 लाख शेयरों का कारोबार हुआ।

नई दिल्ली, एजेंसी: संकटग्रस्त एयरलाइन स्पाइसजेट के शेयरों की आज भारी मांग रही। ज्यादा डिमांड के कारण इसके शेयर 20 फीसदी उछलकर अपनी ऊपरी सर्किट सीमा पर पहुंच गए। वॉल्यूम के लिहाज से बीएसई पर कंपनी के 247.71 लाख शेयरों का कारोबार हुआ।

क्यों आई कंपनी के शेयर में तेजी?

सोमवार को स्पाइसजेट ने 231 करोड़ रुपये का बकाया चुकाने के लिए अपने नौ विमान पट्टेदारों को तरजीही आधार पर 4.81 करोड़ इक्विटी शेयर आवंटित करने की घोषणा की थी। बीएसई पर कंपनी के शेयर 19.98 प्रतिशत उछलकर 39.70 रुपये पर बंद हुए।

एनसीएलटी ने दिया था ये सुझाव

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने मंगलवार को सुझाव दिया कि स्पाइसजेट उन पट्टादाताओं के साथ मुद्दों को सुलझाए, जिन्होंने उसके खिलाफ दिवालिया कार्यवाही शुरू करने की मांग की है।

कल यानी मंगलवार को एनसीएलटी एक परिचालन क्रेडिटर सेलेस्टियल एविएशन सर्विसेज लिमिटेड द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई कर रहा था, जिसने स्पाइसजेट के खिलाफ दिवालिया कार्यवाही शुरू करने के लिए अपील दायर की थी।

ट्रिब्यूनल की दो सदस्यीय पीठ ने पाया कि एयरलाइन कर्ज को इक्विटी में परिवर्तित करके कुछ हवाई जहाज पट्टेदारों के साथ समझौता कर रही है।

स्पाइसजेट ने मंगलवार को कहा था कि उसे मार्च 2023 को समाप्त वर्ष के लिए अपनी वार्षिक आम बैठक आयोजित करने के लिए कंपनी रजिस्ट्रार से तीन महीने तक का अतिरिक्त समय मिला है।