Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CG News: 'विपक्षी दलों को बदनाम करने की साजिश रच रही ईडी', कोर्ट के फैसले के बाद भूपेश बघेल का केंद्र पर निशाना

भूपेश बघेल ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान ईडी ने शराब घोटाले का मामला दर्ज किया और भाजपा को चुनावी हथियार दिया। भाजपा ने पूरे चुनाव में कांग्रेस सरकार को बदनाम करने की कोशिश की। अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले से साफ हो गया है भाजपा सिर्फ झूठ फैला रही थी। केंद्र सरकार का लोकतांत्रिक संस्थाओं का दुरूपयोग करके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को बदनाम करने का षडयंत्र खुल गया है।

By Abhishek Rai Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 10 Apr 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
विपक्षी दलों को बदनाम करने की साजिश रच रही ईडी- बघेल

राज्य ब्यूरो,रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के मंगलवार को दिए गए फैसले से साबित हो गया है कि भाजपा के इशारे पर ईडी हर मामले को मनीलांड्रिंग का मामला बनाकर विपक्षी दलों को बदनाम करने की साजिश रच रही है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान ईडी ने शराब घोटाले का मामला दर्ज किया और भाजपा को चुनावी हथियार दिया। भाजपा ने पूरे चुनाव में कांग्रेस सरकार को बदनाम करने की कोशिश की। अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले से साफ हो गया है कि भाजपा सिर्फ झूठ फैला रही थी। केंद्र सरकार का लोकतांत्रिक संस्थाओं का दुरूपयोग करके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को बदनाम करने का षडयंत्र खुल गया है।

अब लोग देखेंगे कि कांग्रेस को बदनाम करने के लिए खड़े किए गए हैं, वो भी इसी तरह से धराशायी होंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जांच एजेंसियों को भी समझा होगा कि उनकी प्रतिबद्धता संविधान के प्रति होनी चाहिए। वे किसी राजनीतिक खेल का हिस्सा न बनें।

भ्रष्टाचारियों की असली जगह जेल है

वन मंत्री केदार कश्यप का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले को लेकर जांच एजेंसियों के दुरूपयोग का आरोप लगाकर बघेल अपने भ्रष्टाचार के दाग धोने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे किसी प्रोपेगेंडा से उनको कोई लाभ नहीं होने वाला है। बस्तर दौरे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्पष्ट कहा है कि भ्रष्टाचारियों की असली जगह जेल है।

आगे कहा कि भूपेश सरकार के खिलाफ जितने भी मामले हैं, उनमें से लगभग किसी में भी आरोपियों को जमानत सुप्रीम कोर्ट तक से नहीं मिल पा रही है। इन मामलों का पालिटिकल मास्टर कौन है, समूचे प्रदेश को पता है। अब तो जमानत मांगने पर इनके लोगों पर सुप्रीम कोर्ट जुर्माना तक लगा रहा है।

सत्ता का ऐसा दुरूपयोग पहले किसी ने नहीं किया था

हाल ही में सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका पर एक लाख का जुर्माना सुप्रीम कोर्ट ने लगाया है। उन्होंने कहा कि बदले की कार्रवाई और प्रतिशोध की राजनीति तो सत्ता में रहते हुए खुद बघेल कर रहे थे। सत्ता का ऐसा दुरूपयोग पहले किसी ने नहीं किया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें