Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छत्‍तीसगढ़ के Maa Bamleshwari मंदिर में मची भगदड़, हादसे में एक बुजुर्ग महिला की मौत

नवरात्र के बीच छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी मंदिर में शनिवार रात एक हादसा हो गया। श्रद्धालुओं की भीड़ अचानक अनियंत्रित हो गई। इस घटना में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। डोगंरगढ़ में मां बम्लेश्वरी का दर्शन करने दूरदराज से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे। कलेक्टर शसंजय अग्रवाल ने सभी श्रद्धालुओं एवं भक्तजनों से आग्रह किया है कि श्रद्धालु दर्शन के लिए जल्दबाजी न करें।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Sun, 06 Oct 2024 01:51 PM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी मंदिर में बड़ा हादसा हो गया।(फोटो सोर्स: जागरण)

जेएनएन, राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी के दर्शन करने हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। शनिवार की रात श्रद्धालुओं की भीड़ अचानक अनियंत्रित हो गई। देर रात भगदड़ मचने से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। भीड़ इतनी थी कि सुरक्षा के लिए गए बेरिकेड्स टूट गए।

जल्दबाजी न करें श्रद्धालु: कलेक्टर

बता दें कि डोगंरगढ़ में मां बम्लेश्वरी का दर्शन करने दूरदराज से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे। कलेक्टर शसंजय अग्रवाल ने सभी श्रद्धालुओं एवं भक्तजनों से आग्रह किया है कि उपवास, पैदल चलने एवं भीड़ के कारण घबराहट और बैचेनी हो सकती है। श्रद्धालु दर्शन के लिए जल्दबाजी न करें।

कलेक्टर शसंजय अग्रवाल ने आगे कहा,"बुजुर्ग, बच्चों, माताओं एवं दिव्यांगजनों को दिक्कत हो सकती है, उनका ध्यान रखते हुए सभी अपनी बारी आने पर दर्शन करें। भीड़ की अधिकता को देखते हुए उन्होंने श्रद्धालुओं से यह अपील की है कि भीड़ में बुजुर्ग, बच्चों, माताओं एवं दिव्यांगजनों को पहले जाने का अवसर दें और भीड़ अधिक होने के कारण व्यवस्था बनाए रखने में सभी सहयोग करें।"

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: जल संरक्षण के लिए जल-जगार सबको प्रेरणा देने वाली पहल- सीएम विष्णु देव साय

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें