Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'काफी समय तक याद...' एशिया कप जीतने के बाद रोहित की खुशी का नहीं रहा ठिकाना, यह बात बोलकर जीता फैंस का दिल

रोहित शर्मा ने भारतीय टीम (India Team) की जीत के बाद कहा यह एक शानदार प्रदर्शन था। यह हमारी टीम के सभी खिलाड़ियों के सकारात्मक मानसिकता को दिखाती है। हमारी टीम बहुत मेहनत कर रही है। जब इस तरह से हमें जीत मिलती है तो अच्छा लगता है। यह एक ऐसा प्रदर्शन है जो हमें काफी समय तक याद रहेगा।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sun, 17 Sep 2023 09:03 PM (IST)
Hero Image
बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी के साथ रोहित शर्मा। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप 2023 के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराकर खिताब अपने नाम किया। भारत ने पांच साल बाद एशिया कप जीता है। इससे पहले 2018 में जीत दर्ज की थी। इस शानदार जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित ने कहा कि हमें काफी समय तक यह जीत याद रहेगी।

रोहित शर्मा ने जीत के बाद कहा, "यह एक शानदार प्रदर्शन था। यह हमारी टीम के सभी खिलाड़ियों के सकारात्मक मानसिकता को दिखाती है। हमारी टीम बहुत मेहनत कर रही है। जब इस तरह से हमें जीत मिलती है तो अच्छा लगता है। यह एक ऐसा प्रदर्शन है, जो हमें काफी समय तक याद रहेगा।"

रोहित ने की सिराज की तारीफ

रोहित ने आगे कहा, "मुझे नहीं लगा था कि विकेट इस तरह का है। आप काफी कम देखते हैं कि कोई गेंदबाज सीम और स्विंग दोनों अच्छा कराता है और सिराज ऐसा करते हैं। साथ ही बुमराह ने भी वापसी करते हुए जिस तरह की गेंदबाजी की, वह कमाल का था। हम खुश हैं कि हम इस तरह से आगे बढ़ रहे हैं।"

यह भी पढ़ें- IND vs SL Asia Cup 2023 Final: भारत ने 8वीं बार जीता एशिया कप, श्रीलंका को 10 विकेट से दी मात

किशन, हार्दिक और गिल को दी बधाई

पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच पर बोलते हुए रोहित ने कहा, "पहले मैच में हम काफी प्रेशर में थे, चार विकेट गिर चुके थे, लेकिन जिस तरह से उस मैच में किशन और हार्दिक ने बल्लेबाजी की थी, वह अदभुत था। उसके बाद हमने विराट और के एल का शतक देखा। फिर हमने गिल को भी देखा, जो ऐसा बंदा है जो लगतार बल्लेबाजी करते रहना चाहता है।"

भारत ने जीता फाइनल

बता दें एशिया कप के फाइनल मैच में भारत ने श्रीलंका को मात्र 50 रन पर समेट दिया। सिराज ने कहर बरपाते हुए 6 विकेट चटकाए। इसके बाद शुभमन गिल नाबाद 27 और ईशान किशन नाबाद 23 रन की पारी की बदौलत 10 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें- Asia Cup: क्रिकेट के गुमनाम नायकों को बड़ा सलाम! ACC और SLC क्यूरेटर-ग्राउंड्समैन को देगी इनाम