Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Border Gavaskar Trophy के लिए ऑस्ट्रेलिया या भारत, कौन किस पर पड़ेगा भारी? Dinesh Karthik ने कर दी भविष्यवाणी

भारतीय टीम को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है जहां पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) में पहले चार टेस्ट मैच होते थे लेकिन इस बार यह सीरीज पांच मैचों की होगी। इस कड़ी में भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भविष्यवाणी की। उन्होंने बताया कि इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का भारत पर पलड़ा भारी रह सकता है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 24 Sep 2024 11:53 AM (IST)
Hero Image
Dinesh Karthik ने Border Gavaskar Trophy को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का मानना है कि टीम इंडिया भले ही शानदार फॉर्म में हो, लेकिन बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय चीम पर भारी पड़ेगी। इस साल के अंत में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है, जहां पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) में पहले चार टेस्ट मैच होते थे, लेकिन इस बार यह सीरीज पांच मैचों की होगी। ऑस्ट्रेलिया 2014-15 सीजन के बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने नाम नहीं कर पाया है। भारत दोनों देशो के बीच पिछली चार टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रहा है, जिसमें 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर ऐतिहासिक जीत भी शामिल है।

Dinesh Karthik ने Border Gavaskar Trophy को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

दरअसल, भारत के पूर्व क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने हाल ही में एक बयान देते हुए कहा है कि मैं सटीक स्कोर लाइन नहीं बता सकता, लेकिन मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है। भारत के लिए लगातार तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया की धरती पर उन्हें हराना बहुत मुश्किल होगा। यह कोई आसान काम नहीं है, लेकिन अगर भारत ऐसा कर लेता है, तो यह भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा अब तक हासिल की गई सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक होगी, इसमें कोई शक नहीं है।

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant की धोनी से तुलना करना Dinesh Karthik को नहीं हुआ हजम, पूर्व क्रिकेटर ने बयां की मन की बात

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पिछले साल भारत को WTC Final में हराया था। इसको लेकर भी दिनेश कार्तिक ने पिछले हफ्ते इंसाइडस्पोर्ट से बातचीत करते हुए कहा था कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भारत के लिए चुनौतीपूर्ण होगी। उन्हें शानदार फॉर्म वाली कंगारू टीम का सामना करना होगा। यह कोई लक नहीं था जो पिछले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत को उन्होंने हराया था। अपनी धरती पर वह टीम शानदार है, लेकिन हमें अपनी टीम पर भी भरोसा है और इस सीरीज में प्लेयर्स को देखना काफी दिलचस्प रहेगा।

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma के बाद कौन होगा भारत का अगला कप्तान? Dinesh Karthik ने दो खिलाड़ियों को बताया मजबूत दावेदार