Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rishabh Pant की धोनी से तुलना करना Dinesh Karthik को नहीं हुआ हजम, पूर्व क्रिकेटर ने बयां की मन की बात

Dinesh Karthik Statement बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले गए टेस्ट में शतक लगाते ही ऋषभ पंत की तुलना भारत के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी से होने लगी। इस कड़ी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने अपना बयान दिया। उन्होंने कहा कि यह स्वीकार्य नहीं है कि वह 34 टेस्ट खेलकर सबसे महान विकेटकीपर बन गए है। थोड़ा समय लेकर ही नतीजा लेना चाहिए।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 23 Sep 2024 06:18 PM (IST)
Hero Image
Dinesh karthik ने पंत की धोनी से तुलना करने पर दिया बयान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साल 2022 में कार एक्सीडेंट के बाद टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से किसी को उम्मीद नहीं थी कि वह कभी मैदान पर वापसी करेंगे, लेकिन पंत ने मौत को मात देकर जिस तरह से हिम्मत दिखाई, उसकी जितनी तारीफ की जाए, उतना कम होगा। पंत ने लगभग 600 दिनों बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की।

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में पंत का बल्ला गरजा। उन्होंने यह साबित कर दिखाया कि उनमें टैलेंट की कोई कमी नहीं है।

Dinesh karthik ने पंत की धोनी से तुलना करने पर दिया बयान

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ भारत (IND vs BAN) के अहम बैटर्स सस्ते में आउट हुए, उस वक्त पंत क्रीज पर जटे रहे और भारत को एक स्कोर बनाने में मदद की। दूसरी पारी में पंत ने बल्ले से 109 रन की पारी खेली। उनके अलावा गिलने 119 रन की नाबाद पारी खेली और टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

दूसरी पारी में शतक जड़ने के बाद पंत (Rishabh Pant) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) के रिकॉर्ड की बराबरी की। भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट में शतक जड़ने के मामले में पंत ने धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की।

इसके बाद पंत और धोनी की तुलना होने लगी। इस बीच पूर्व भारतीय विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए पंत की धोनी से तुलना करने को लेकर एक बड़ा बयान दिया।

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma के बाद कौन होगा भारत का अगला कप्तान? Dinesh Karthik ने दो खिलाड़ियों को बताया मजबूत दावेदार

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने क्रिकबज से कहा कि यह स्वीकार्य नहीं है कि वह 34 टेस्ट खेलकर सबसे महान विकेटकीपर बन गए है। समय लीजिए, जल्दबाजी में नतीजे पर नहीं पहुंचना चाहिए। हालांकि, पंत से मुझे उम्मीद है कि वह फ्यूचर में जरूर भारत के लिए सबसे महान विकेटकीपर बनकर ही दम देंगे।

कार्तिक ने आगे कहा कि विकेटकीपर के रूप में धोनी की साख को कम न आंके। उन्होंने केवल शानदार विकेटकीपिंग नहीं की, बल्लेबाजी की और भारत के लिए बहुत जरूरी समय पर रन बनाए और टीम को नंबर-1 पहुंचाया। इसलिए जब आपकी किसी खिलाड़ी के बारे में बात करते हैं तो आपको उन सभी चीजों पर पूरा ध्यान देंगे।