Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान का दौरा करेगी भारतीय टीम! PCB चेयरमैन को है भरोसा; टूर्नामेंट को लेकर कही ये बात

Champions Trophy 2025 Mohsin Naqvi पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अगले साल अपनी मेजबानी में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर काफी उत्सुक है लेकिन भारतीय टीम के पाकिस्तान का दौरा करना बहुत ही मुश्किल है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले ही भारत के पाकिस्तान जाने को लेकर इनकार किया है लेकिन फिर भी पीसीबी को उम्मीद है कि भारतीय टीम पाकिस्तान आएगी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 07 Oct 2024 12:21 PM (IST)
Hero Image
Champions Trophy 2025: भारत के पाकिस्तान दौरे का PCB अध्यक्ष मोहसिन को है यकीन (Pic Credit-Twitter)

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Mohsin Naqvi on Champions Trophy 2025: अगले साल (2025) में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है, जिसकी मेजबानी पाकिस्तान के पास है। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने को लेकर पहले ही बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इनकार किया है।

भारत के पाकिस्तान दौरा नहीं करने को ध्यान में रखते हुए उम्मीद कि जा रही है कि टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में ही खेला जाएगा।

वहीं, हाल ही में जय शाह के आईसीसी चेयरमैन बनने के बाद टूर्नामेंट (Champions Trophy) के हाइब्रिड मॉडल अपनाने को लेकर काफी चर्चा तो है, लेकिन इस बीच पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी (Mohsin Naqvi) ने एक बयान दिया है। पीसीबी को पूरा भरोसा है कि भारत समेत सभी टीमें पाकिस्तान का दौरा करेगी।

Champions Trophy 2025: भारत के पाकिस्तान दौरे का PCB अध्यक्ष मोहसिन को है यकीन

दरअसल, भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनावों के साथ ही क्रिकेट संबंधों में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं। साल 2008 के बाद से भारतीय टीम ने पाकिस्तान में कोई मैच नहीं खेला है, जबकि पाकिस्तान की टीम कई बार भारत दौरे पर आई है, जिसमें 2016 का टी20 विश्व कप और 2023 का वनडे विश्व कप शामिल है।

इससे पहले एशिया कप 2023 में भी टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान के पास थी, लेकिन यह टूर्नामेंट भी हाईब्रिड मॉडल के तौर पर खेला गया। पाकिस्तान- श्रीलंका में एशिया कप के मैच हुए। ऐसे में चैंपियंस ट्रॉफी भी हाइब्रिड मॉडल के आधार पर हो सकती है। 

यह भी पढ़ें: Cricket News: 'पाकिस्तान दोस्ती-यारी ग्रुप का नया हेड Gary Kirsten...', पूर्व क्रिकेटर ने एक बार फिर उगला जहर; PCB को जमकर लगाई लताड़

इस कड़ी में पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने रविवार को लाहौर में लोकल रिपोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय टीम मुझे पूरी उम्मीद है... अभी तक कोई ऐसी चीज नहीं है जिसकी वजह से वह पोस्टपोन करें या कैंसल करें, तो सारी टीमें पाकिस्तान आएगी।

बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी पिछली बार 2017 में हुई थी, जब पाकिस्तान विजेता बना था। फाइनल में उसने भारत को हराया था।

यह भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: मेजबान देश से लेकर टूर्नामेंट के फॉर्मेट तक, एक क्लिक में पढ़िए टूर्नामेंट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी