Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: 'हमारे बल्‍लेबाजों को नहीं पता 180 रन कैसे बनते हैं', बांग्‍लादेशी कप्‍तान ने अपने बैटर्स की लगाई क्‍लास

ग्‍वालियर में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में रविवार को भारतीय टीम ने बांग्‍लादेश को 7 विकेट से हराया। इसके साथ ही टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। हार के बाद बांग्‍लादेश के कप्‍तान नजमुल हुसैन शांतो ने अपने ही बल्‍लेबाजों की क्‍लास लगाई। सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 07 Oct 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
भारत ने बांग्‍लादेश को 7 विकेट से हराया। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्‍लादेश के बीच रविवार को पहला टी20 इंटरनेशनल खेला गया। ग्‍वालियर में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने बांग्‍लादेश को 7 विकेट से हराया। हार के बाद बांग्‍लादेश के कप्‍तान नजमुल हुसैन शांतो अपने बल्‍लेबाजों से खासे नाराज नजर आए। उन्‍होंने यह स्‍वीकार किया कि उनकी टीम टी20 मैच में लगातार 180 से अधिक का स्कोर बनाना नहीं जानती है।

हमारे पास क्षमता है

शांतो ने कहा, "हमारे पास क्षमता है, लेकिन हमारी स्किल में सुधार की गुंजाइश है। हम पिछले 10 सालों से इसी तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं। कभी-कभी हम अच्छा करते हैं। हमें कुछ बदलाव करने होंगे, शायद जहां हम घर पर अभ्यास करते हैं।"

हम इससे बेहतर टीम हैं

हार के बाद शांतो कहा, "हम घरेलू मैदान पर 140-150 विकेट पर खेलते हैं। हमारे बल्लेबाज नहीं जानते कि 180 रन कैसे बनाते हैं। मैं सिर्फ विकेट को दोष नहीं दूंगा, बल्कि हमें स्किल और माइंडसेट पर विचार करना होगा। मैं यह नहीं कहूंगा कि हमने खराब खेला। हम इससे बेहतर टीम हैं। हमने लंबे समय से इस फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि हम इतनी खराब टीम हैं।"

बल्‍लेबाजों ने अच्‍छा किया 

शांतो ने कहा, "मैं किसी व्यक्तिगत खिलाड़ी के बारे में बात नहीं करना चाहता। मुझे लगता है कि बैटिंग यूनिट ने अच्‍छा प्रदर्शन किया। हमें अग्रेसिव अप्रोच से स्‍कोर करते हैं। हमें गेंदों का सही सिलेक्‍शन करना होगा। हम सोचेंगे इसके बारे में, लेकिन हम अपना दृष्टिकोण बदलने में जल्दबाजी नहीं कर सकते। पावरप्ले निश्चित रूप से एक चिंता का विषय है।"

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: 'मयंक जा ना स्पीच के लिए..', नर्वस थे दोनों डेब्यूटेंट्स; Mayank Yadav और Nitish Reddy ने Video में किया खुलासा

पावरप्‍ले में अच्‍छा करना होगा

बांग्‍लादेश के कप्‍तान कहा, "हमें पहले 6 ओवर में विकेट बचाने होंगे और रन भी बनाने होंगे। हमने पावरप्ले में संघर्ष किया है। पावरप्ले में बल्लेबाजी करने वाले प्‍लेयर्स को अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी।" मयंक यादव की गेंदबाजी को लेकर उन्‍होंने कहा, "हमारे पास नेट्स पर कुछ ऐसे ही तेज गेंदबाज हैं। मुझे नहीं लगता कि हम मयंक यादव को लेकर ज्यादा चिंतित थे, लेकिन वह एक अच्छे गेंदबाज हैं।"

ये भी पढ़ें: सूर्यकुमार ने Mayank Yadav और नीतीश को दी 'सजा', बच्चों की तरह कुर्सी पर खड़ा कर दिया, ड्रेसिंग रूम में गजब हो गया, Video