Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jay Shah: बांग्लादेश का होगा सूपड़ा साफ!, बर्थडे ब्वॉय जय शाह ने भरी हुंकार; भारत को चेन्नई टेस्ट जीतने पर दी बधाई

Jay Shah Statement भारतीय टीम ने चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश को 280 रन से मात दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त ली है। अब टीम इंडिया दूसरे टेस्ट में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी। इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा। इससे पहले बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भारत को पहला टेस्ट जीतने की बधाई दी है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 22 Sep 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
Jay Shah ने भारतीय टीम को चेन्नई टेस्ट जीतने पर दी बधाई

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में भारत ने बांग्लादेशी टीम को 280 रन से मात दी। यह भारत के टेस्ट इतिहास में ऐतिहासिक जीत रही।

टीम इंडिया ने 92 साल बाद पहली बार टेस्ट क्रिकेट में हार से ज्यादा जीत दर्ज कर ली है। भारत ने अब तक 580 टेस्ट मैच खेले हैं। चेन्नई टेस्ट में मिली जीत के बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक्स पर भारत को जीत की बधाई दी।

Jay Shah ने भारतीय टीम को चेन्नई टेस्ट जीतने पर दी बधाई

दरअसल, बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah)ने अपने एक्स पर लिखा कि इस साल के रेड-बॉल सीजन में टीम इंडिया के लिए शानदार शुरुआत। पहली पारी में अश्विन की सोची-समझी पारी और दूसरी पारी में उनके मैच जीतने वाले स्पेल को देखना वाकई मजेदार रहा। गिल और जडेजा ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी करने के लिए पंत और 400 अंतरराष्ट्रीय विकेट पार करने के लिए हमारे तेज गेंदबाज बुमराह को खासतौर से धन्यवाद! अब दूसरे टेस्ट की ओर, जहां हम सीरीज को सील करना चाहेंगे!

यह भी पढ़ें: Ind vs Ban 1st Test: चेन्नई टेस्ट में भारत की ऐतिहासिक जीत, बांग्लादेश को रौंदकर बदला 92 साल पुराना इतिहास

भारत ने चेन्नई के एमएम चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 515 रनों का टारगेट रखा था। पहली पारी में भारत ने 376 रन बनाए थे। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 149 रन पर सिमट गई। दूसरी पारी को भारत ने 287 रन पर घोषित कर दिया था। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 234 रन बना सकी और भारत ने 280 रन से पहला टेस्ट अपने नाम किया। चेन्नई टेस्ट जीतने के बाद भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।

— Jay Shah (@JayShah) September 22, 2024