Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN 1st Test: ‘उनके लिए मैं जितना कहूं उतना कम..’ Rohit Sharma ने Ashwin के लिए अपना दिल खोलकर रख दिया

Rohit Sharma on R Ashwin चेन्नई टेस्ट में भारतीय टीम की तरफ से आर अश्विन ने बैट और बॉल दोनों से अहम योगदान दिया। बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई के एमए च‍िदम्बरम स्टेडियम में टेस्ट सीरीज के पहले मैच में अश्विन ने दूसरी पारी में बल्ले से 113 रन की पारी खेली और गेंद से कुल 6 विकेट चटकाए। अश्विन इस तरह चेन्नई टेस्ट के रियल हीरो रहे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 22 Sep 2024 12:29 PM (IST)
Hero Image
IND vs BAN: Rohit Sharma ने Ashwin के लिए अपना दिल खोलकर रख दिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma on R Ashwin: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 280 रन से जीत मिली। यह मुकाबला चौथे दिन लंच से पहले ही समाप्त हो गया। 515 रन का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 234 रन पर ही ऑलआउट हो गई और इस तरह भारत ने पहला टेस्ट अपने नाम किया। 

भारत की जीत में असली हीरो रविचंद्रन अश्विन रहे, जिन्होंने बैट और बॉल दोनों से ही अहम योगदान दिया। अश्विन ने दूसरी पारी में बैट से शतक जड़ा और इसी पारी में गेंद से कुल 6 विकेट हासिल किए। मैच में मिली जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अश्विन (Ravichandran Ashwin) की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े।

Rohit Sharma ने R Ashwin की तारीफ में जमकर पढ़े कसीदे

दरअसल, कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Statement) ने पहले टेस्ट में मिली जीत के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि भविष्य के लिए यह हमारे लिए एक बड़ी जीत है। ऋषभ पंत ने काफी मुश्किल समय का सामना किया है और उन्होंने जिस तरह से उस स्थिति में हिम्मत रखी और सब कुछ संभाला वह सच में शानदार रहा। यह फॉर्मेट उन्हें बहुत पसंद है। हमें हमेशा से पता था कि वह कितने काबिल हैं और बस उन्हें खेलने का मौका चाहिए था।

रोहित ने आगे कहा कि हम हमेशा चाहते हैं कि हमारी टीम में तेज गेंदबाजी और स्पिन दोनों का अच्छा विकल्प हो। यह पिच बल्लेबाजों के लिए आसान थी, लेकिन तेज और स्पिन दोनों गेंदबाजों को मदद हमें मिली। यहां संयम दिखाना जरूरी था। अश्विन हमेशा साथ रहते हैं और आपको सही दिशा में गाइड करते हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN 1st Test: अश्विन ने झटके 6 विकेट, जडेजा ने किया फिनिश, पहले टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को दी करारी शिकस्त

अश्विन की तारीफ करते हुए 'हिटमैन' ने कहा कि इस खूबसूरत पिच पर लाल मिट्टी हमेशा बहुत कुछ देती है। आपको धैर्य दिखाना होता है। भारत में हर गेंद पर कुछ न कुछ होता है, लेकिन ऐसा नहीं है कि हम बड़े रन बनाने और विकेट नहीं ले सकते। अश्विन ही आकर बात करेंगे, वो सही इंसान है जो सब कुछ बता सकते है कि वो क्या करते हैं। वो हमेशा हमारी मदद के लिए मौजूद रहते हैं। मुझे नहीं पता कि मैं यहां क्या कहूं। उनके लिए जितना कहूं वह कम होगा, लेकिन वो टीम के अहम खिलाड़ी है। वो हमेशा खेल में सक्रिय लगते हैं। उन्होंने आईपीएल खेला, TNPL में मजा लिया और बल्लेबाजी में ऊपर आए, जिससे मदद मिली।

यह भी पढ़ें: R Ashwin Records: 'मैजिशियन अश्विन'... चेन्नई में किया कमाल, वॉल्श को छोड़ा पीछे, शेन वॉर्न के बराबर पहुंचे, लगा दी रिकॉर्ड्स की लाइन