Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंग्लैंड के दिग्गज ने T20 World Cup से पहले अपने ही खिलाड़ियों पर उठा दिए सवाल, इस बात की कर दी शिकायत!

मार्क वुड ने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के पास तैयारी करने के जितने मौके हैं वो उसे भुनाने चाहिए क्योंकि मौजूदा विजेता आईसीसी द्वारा आयोजित कराए गए अभ्यास मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएगी। वुड के कहने का मतलब यही है कि टीम को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में ही अपनी तैयारियों को परखना होगा।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Thu, 30 May 2024 09:49 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड टी20 वर्ल्ड कप में मौजूदा विजेता के तौर पर उतरेगी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय पाकिस्तान के खिलाफ चार मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के तीन मैच बारिश के कारण नहीं हो सके। इस सीरीज के बाद इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है और इससे पहले टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने अपनी ही टीम पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

वुड ने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के पास तैयारी करने के जितने मौके हैं वो उसे भुनाने चाहिए क्योंकि मौजूदा विजेता आईसीसी द्वारा आयोजित कराए गए अभ्यास मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएगी। वुड के कहने का मतलब यही है कि टीम को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में ही अपनी तैयारियों को परखना होगा। वुड ने एक तरह से वार्मअप मैच न खेलने को लेकर शिकायत की है।

यह भी पढ़ें- KKR को तीसरी बार चैंपियन बनाने वाला T20 World Cup में होगा सबसे बड़ा खतरा, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने दे दी चेतावनी

दूसरे खिलाड़ी हैं तैयार?

वुड ने कहा कि बारिश के कारण मैच रद्द हो जाना अच्छा नहीं क्योंकि इस समय टीम को अभ्यास मैचों की सख्त जरूरत है। वुड ने स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, "जाहिर है, ये अच्छी स्थिति नहीं है कि जब आपको चार मैच खेलने हों और आपको एक या दो मैच ही खेलने का मौका मिले। हां, हमारे पास अनुभव है लेकिन वार्म अप मैच से पता चलता है कि आपको कहां काम करना है। कौन अच्छी फॉर्म में है? किन दूसरी चीजों पर काम करना है?

वुड ने कहा, "कुछ लोग आईपीएल खेल रहे थे और वह तैयार हैं। बाकी खिलाड़ी तैयार नहीं हैं और जो लोग तैयार नहीं हैं क्या वह फ्रैश हैं? हम में से एक या दो को लग सकता है कि हमें मैच खेलने की जरूरत है, लेकिन कोई बहाना नहीं चलता। ये काफी तेजी से हो रहा है। हमने जितनी तैयारी की उसी के साथ हमें जाना होगा।"

दो मैच बारिश में धुले

इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें चार मैचों की टी20 सीरीज खेल रही हैं जिसके दो मैच बारिश के कारण धुल चुके है। ऐसे में इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों ही टीमों को अपनी तैयारियों को परखने का ज्यादा समय नहीं मिला। इंग्लैंड वर्ल्ड कप में मौजूदा विजेता के तौर पर उतरेगी। इस टीम ने साल 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को मात दी थी।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK मैच में होगी इतिहास की सबसे टाइट सिक्योरिटी, किले में तब्दील होगा न्यूयॉर्क, परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर