Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: 'मयंक जा ना स्पीच के लिए..', नर्वस थे दोनों डेब्यूटेंट्स; Mayank Yadav और Nitish Reddy ने Video में किया खुलासा

IND vs BAN ग्वालियर में खेले गए पहले टी20I मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को मात दी। इस मैच में भारत की तरफ से दो खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला। मयंक यादव और नीतीश रेड्डी ने डेब्यू किया और दोनों ही खिलाड़ियों ने मैच के बाद अपने डेब्यू को लेकर अपना अनुभव शेयर किया जिसका वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 07 Oct 2024 01:45 PM (IST)
Hero Image
Mayank Yadav और Nitish Reddy ने बताया भारत के लिए डेब्यू करने का अपना अनुभव

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Mayank Yadav Nitish Reddy Video: भारत के लिए डेब्यू करने का सपना हर एक खिलाड़ी का होता है। कुछ खिलाड़ियों का सपना साकार होता है तो कुछ का सपना बस एक सपना बनकर ही रह जाता है।

भारतीय टीम इन दिनों बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20I सीरीज खेल रही है, जिसके पहले टी20 मैच में भारत की तरफ से दो खिलाड़ियों को डेब्यू कैप पहनाई गई। दो खिलाड़ी रहे मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी, जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर में खेले गए पहले मैच में मौका मिला।

डेब्यू मैच में ही मयंक यादव ने बेहतरीन शुरुआत की। अपना पहला ओवर ही उन्होंने मेडल डाला और फिर अगले ओवर में एक सफलता हासिल की। वहीं, नीतीश कुमार रेड्डी ने दो ओवर में 17 रन दिए, लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। नीतीश ने बल्ले से नाबाद 16 रन की पारी खेली। इस तरह ग्वालियर में दोनों डेब्यूटेंट्स ने शानदार तरीके से अपने करियर की शुरुआत की।

मैच के बाद बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में मयंक और नीतीश रेड्डी डेब्यू करने को लेकर अपने अनुभव जाहिर करते हुए नजर आए।

Mayank Yadav और Nitish Reddy ने बताया भारत के लिए डेब्यू करने का अपना अनुभव

दरअसल, बीसीसीआई द्वारा शेयर की गई वीडियो में नीतीश कुमार रेड्डी और मयंक यादव कहते हैं कि भारत के लिए डेब्यू करने का पल हर क्रिकेटर के लिए बहुत बड़ा होता है। हमारा सपना पूरा हुआ।

मयंक यादव ने डेब्यू को लेकर अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि मैं इंजरी से लौटा और फिर भारत के लिए डेब्यू करना बहुत बड़ी बात थी। मैं नर्वस था और हमेशा अपने आप को समझा रहा था कि नर्वस नहीं होना है। जब मुझे डेब्यू कैप मिली तो मुझे वह सारे पल याद आए जो पिछले 4 महीने में मैंने झेले।

यह भी पढ़ें: Mayank Yadav: करीब 150 Kmph की स्पीड से दौड़ी ‘राजधानी एक्सप्रेस’, पहला विकेट लेने के बाद कप्तान सूर्या ने लगाया गले- VIDEO

मयंक ने अपना पहला ओवर मेडन डालने को लेकर कहा कि मैंने ऐसा सोचा नहीं था कि मैं पहला ओवर मेडन डालूंगा। मेरा बस यह था कि मैं उस पल को इंजॉय करना चाहता था। वहीं, मयंक ने बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्कल को मैं पिछले 3 साल से जानता हूं और उन्हें पता है कि मुझे कहा मेहनत करने की जरूर है।

Mayank Yadav और Nitish Reddy ने कप्तान सूर्या की जमकर की तारीफ

मयंक और नीतीश कुमार रेड्डी ने कप्तान सूर्या की जमकर तारीफ की। दोनों ने कहा कि सूर्यकुमार यादव उन्हें खुली छूट देते हैं और प्रेशर वाली स्थिति में भी वह शांत रहते हैं।

मयंक और नीतीश ने बताया डेब्यू से पहले स्पीच को लेकर नहीं थे तैयार

मयंक और नीतीश ने बताया कि ग्वालियर में डेब्यू मैच से पहले ड्रेसिंग रूम में वह स्पीच के लिए तैयार नहीं थे। दोनों काफी नर्वस थे। नीतीश वीडियो में मयंक को कहते हैं कि मयंक जा ना स्पीच के लिए लेकिन मयंक तैयार नहीं थे, तो वह पहले खुद चले जाते हैं।