Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BGT 2024: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ही फूले स्टीव स्मिथ के हाथ-पैर, जसप्रीत बुमराह का सता रहा डर, कहा- वो बेस्ट है

भारतीय क्रिकेट टीम इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी और टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज पर सभी की नजरें क्योंकि भारत ने बीते दो ऑस्ट्रेलियाई दौरों पर टेस्ट सीरीज अपने नाम की है। इस बार भी भारत मजबूत है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने सीरीज शुरू होने से पहले ही अपना डर जाहिर कर दिया। उन्होंने जसप्रीत बुमराह को चुनौती बताया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 23 Sep 2024 01:39 PM (IST)
Hero Image
स्टीव स्मिथ ने की जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इस साल के अंत में भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। टीम इंडिया ने अपने पिछले दो दौरों पर ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट सीरीज में मात दी है। इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में फिर टेस्ट सीरीज में जीत पटखनी दे हैट्रिक लगाना चाहेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम भी इस बात को जानती है कि भारत इस काम को करने में सक्षम है। टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने तो पहले ही भारत के सामने घुटने टेक दिए हैं।

स्मिथ को भारत को एक गेंदबाज का डर सता रहा है। वह उस गेंदबाज को सबसे बड़ी चुनौती मान रहे हैं। स्मिथ ने कहा है कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का सामना करना उनके लिए चुनौती होगा। उन्होंने बुमराह की जमकर तारीफ की है।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN 1st Test: दूसरी पारी में ए‍क विकेट लेते ही Jasprit Bumrah बने नंबर-1, इस साल कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया ऐसा

'बेस्ट हैं बुमराह'

स्मिथ ने कहा कि बुमराह मौजूदा समय में तीनों फॉर्मेट में सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं। उन्होंने कहा कि बुमराह चाहे नई गेंद से गेंदबाजी करें या पुरानी गेंद से, वह असरदार रहते हैं। स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स द्वारा जारी किए गए एक वीडियो में कहा, "वह शानदार गेंदबाज हैं। चाहे वह पुरानी गेंद से गेंदबाजी कर रहे हों या नई गेंद से। उनके पास गजब की स्किल्स हैं। वह महान गेंदबाज हैं। इस समय वह तीनों फॉर्मेट के बेस्ट बॉलर हैं। उनका सामना करना हमेशा की तरह चुनौतीपूर्ण होगा।"

— Star Sports (@StarSportsIndia) September 21, 2024

ऐसे हैं आंकड़े

दोनों खिलाड़ियों के अगर आंकड़े देखे जाएं तो टेस्ट मैचों में पांच पारियों में दोनों आमने-सामने हुए हैं। स्मिथ ने बुमराह के खिलाफ 114 गेंदों का सामना किया है और 52 रन बनाए हैं। बुमराह के खिलाफ स्मिथ का औसत 52 का है जबकि बुमराह का स्ट्राइक रेट 114 का है। बुमराह इस समय बेहतरीन लय में हैं। उन्होंने हाल ही में चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी और पहली पारी में चार विकेट झटके थे।

यह भी पढ़ें- Jasprit Bumrah ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कर डाला बड़ा कारनामा, भारतीय गेंदबाजों के स्‍पेशल क्‍लब में हुए शामिल