Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arun Jaitley Stadium Pitch Report: दिल्‍ली में खेला जाएगा दूसरा टी20 मुकाबला, बल्‍लेबाजों के लिए स्‍वर्ग है यहां की पिच

भारत और बांग्‍लादेश के बीच इन दिनों 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला जाएगा। ग्‍वालियर में खेले गए पहले टी20 को भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीता था। ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश दूसरा टी20 जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी। आइए जानते हैं कि दिल्‍ली की पिच कैसी रहने वाली है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 07 Oct 2024 06:06 PM (IST)
Hero Image
दिल्‍ली में बल्‍लेबाजों की होगी बल्‍ले-बल्‍ले। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के बीच दूसरा टी20 दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच 9 अक्‍टूबर को शाम 7 बजे शुरू होगा। ग्‍वालियर में खेले गए सीरीज के पहले टी20 को भारतीय टीम ने 7 विकेट से अपने नाम किया था। ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश दूसरा टी20 जीतकर सीरीज पर कब्‍जा जमाने की होगी।

अरुण जेटली स्‍टेडियम में होगी टक्‍कर 

दूसरा मुकाबला दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला जाना है। ऐसे में आइए जानते हैं कि यहां कि पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है। अरुण जेटली स्‍टेडियम की पिच से बल्‍लेबाजों या गेंदबाजों में से किसे मदद मिलने वाली है।

— ANI (@ANI) October 7, 2024

बल्‍लेबाजों की होगी बल्‍ले-बल्‍ले

अरुण जेटली स्‍टेडियम की पिच से बल्‍लेबाजों को काफी मदद मिलती है। इस मैदान को बल्‍लेबाजों के लिए स्‍वर्ग माना जाता है। मैदान छोटा होने के कारण यहां पर छक्‍के-चौकों की बारिश देखने को मिल सकती है। ऐसे में बुधवार को फैंस को हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN Playing 11: जीत के बाद भी दूसरे टी20 में बदलाव करेंगे सूर्यकुमार यादव! पहले मैच के हीरो की हो सकती छुट्टी

अरुण जेटली स्‍टेडियम का रिकॉर्ड 

  • अरुण जेटली स्‍टेडियम में अब तक 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं।
  • इस दौरान पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने 3 और बाद में बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने 4 मैच जीते हैं।
  • इस मैदान पर सर्वाधिक स्‍कोर 212/3 रन और लोएस्‍ट टोटल 120 रन है।
  • अरुण जेटली स्‍टेडियम में पहली पारी का औसत स्‍कोर 164 रन और दूसरी पारी का औसत स्‍कोर 155 रन है।
  • इस मैदान पर सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज शिखर धवन हैं।
  • धवन ने 2 टी20 इंटरनेशनल की 2 पारियों में 121 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd T20I: सूर्या ब्रिगेड का लक्ष्‍य टी20 सीरीज पर कब्‍जा करना, दिल्‍ली में पूरे जोश के साथ पहुंची टीम- VIDEO