Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND W vs SA W: 33 साल की गेंदबाज ने डेब्‍यू मैच में रचा इतिहास, साउथ अफ्रीकी बैटर्स के लिए बनी काल

IND W vs SA W आशा शोभना के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने काफी कंजूसी से गेंदबाजी की। आशा ने 8.4 किए और 2.40 की इकॉनमी से 21 रन देकर 4 विकेट चटकाए। आशा ने साउथ अफ्रीका के लोअर ऑर्डर को ढेर कर दिया। उन्‍होंने मैरिजेन कप्प मसाबाता क्लास नॉनकुलुलेको म्लाबा और अयाबोंगा खाका को पवेलियन की राह दिखाई।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 16 Jun 2024 09:54 PM (IST)
Hero Image
आशा शोभना ने साउथ अफ्रीका की कमर तोड़ दी। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका महिला टीम और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बीच रविवार को पहला वनडे मैच खेला गया। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 143 रन से हराया। मुकाबले से पहले भारत की ओर से लेग स्‍पिनर आशा शोभना ने वनडे डेब्‍यू किया। कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने उन्‍हें डेब्‍यू कैप सौंपी। इसके साथ ही आशा ने इतिहास रच दिया।

आशा ने बनाया यह रिकॉर्ड

आशा शोभना ने 33 साल की उम्र में वनडे डेब्‍यू किया। इसके साथ ही वह भारत की ओर से डेब्‍यू करने वाली सबसे उम्रदराज प्‍लेयर बन गई हैं। पिछले कुछ सालों से इंटरनेशल क्रिकेट में उनका प्रदर्शन उम्‍दा रहा है। विमेंस प्रीमियर लीग में भी उन्‍होंने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। ऐसे में आखिरकार उन्‍हें वनडे डेब्‍यू करने का मौका मिल ही गया।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के इस खिलाड़ी का बड़ा कबूलनामा, भारत के खिलाफ हार की ली जिम्मेदारी, देश की क्रिकेट के बारे में कही चौंकाने वाली बात  

आशा ने चटकाए 4 विकेट

मुकाबले में आशा शोभना के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने काफी कंजूसी से गेंदबाजी की। आशा ने 8.4 किए और 2.40 की इकॉनमी से 21 रन देकर 4 विकेट चटकाए। आशा ने साउथ अफ्रीका के लोअर ऑर्डर को ढेर कर दिया। उन्‍होंने मैरिजेन कप्प, मसाबाता क्लास, नॉनकुलुलेको म्लाबा और अयाबोंगा खाका को पवेलियन की राह दिखाई।

WPL 2024 में लिए थे 12 विकेट

विमेंस प्रीमियर लीग 2024 में भी आशा का प्रदर्शन बेहतरीन रहा था। लीग में वह दूसरी सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं। उन्‍होंने 10 मुकाबलों में 12.08 की औसत से 12 विकेट अपने नाम किए थे। इस लिस्‍ट में टॉप पर श्रेयंका पाटिल रहीं थीं, जिन्‍होंने 8 मैच खेले थे और 13 विकेट चटकाए थे।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: अब शुरू होगा असली वर्ल्‍ड कप, सुपर 8 का पूरा शेड्यूल आया सामाने; खिताब के लिए भिड़ेंगी ये टीमें