Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BCCI: जय शाह ने घरेलू क्रिकेटर्स के लिए खोला खजाना, अच्‍छा प्रदर्शन किया तो होंगे मालामाल

BCCI के सचिव जय शाह ने सोमवार को बड़ा एलान किया। अब भारत के डोमेस्टिक टूर्नामेंट्स में मेंस और विमंस क्रिकेटरों को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट के रूप में प्राइज मनी मिलेंगे। इतना ही नहीं जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में भी खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट के रूप में प्राइज मनी दी जाएगी। जय शाह ने एक्‍स पर इसकी घोषणा की।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 26 Aug 2024 09:33 PM (IST)
Hero Image
जय शाह ने किया बड़ा एलान। इमेज- जय शाह एक्‍स

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने सोमवार को बड़ा एलान किया। इस लाभ घरेलू किकेटर को मिलने वाला है। अब भारत के डोमेस्टिक टूर्नामेंट्स में मेंस और विमंस क्रिकेटरों को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट के रूप में प्राइज मनी मिलेंगे।

इतना ही नहीं जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में भी खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट के रूप में प्राइज मनी दी जाएगी। जय शाह ने एक्‍स पर इसकी घोषणा की। हालांकि, यह प्राइस मनी कितनी होगी इसका अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

अब प्राइस मनी दी जाएगी 

बीसीसीआई सचिव ने एक्‍स पर लिखा, हम अपने घरेलू क्रिकेट कार्यक्रम के तहत सभी महिला और जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए पुरस्कार राशि शुरू कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त सीनियर पुरुषों के लिए विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच के लिए प्राइस मनी दी जाएगी।

एपेक्स काउंसिल को दिया धन्‍यवाद

उन्‍होंने लिखाा, इस पहल का उद्देश्य घरेलू सर्किट में उत्कृष्ट प्रदर्शन को पहचानना और पुरस्कृत करना है। इस प्रयास में उनके अटूट समर्थन के लिए एपेक्स काउंसिल को हार्दिक धन्यवाद। हम मिलकर अपने क्रिकेटरों के लिए अधिक फायदेमंद माहौल तैयार कर रहे हैं। जय हिन्द।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: ट्रॉफी के साथ सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे रोहित शर्मा और जय शाह, की विशेष पूजा-अर्चना

— Jay Shah (@JayShah) August 26, 2024

ये भी पढ़ें: जय शाह बने ICC चेयरमैन तो BCCI की बढ़ेगी चिंता, सचिव पद की दौड़ में कई नाम