Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Men's Player of the Month के लिए शॉर्टलिस्ट हुए खिलाड़ियों की लिस्ट की जारी, एक भी भारतीय नहीं हुआ सिलेक्ट

आईसीसी ने गुरुवार को आईसीसी मेंस और वुमेन प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए शॉर्टलिस्ट हुए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी। मार्च महीने में दमदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं शामिल है। जबकि आयरलैंड के दो खिलाड़ियों ने सभी को हैरान करते हुए इस लिस्ट में जगह बनाई। वहीं श्रीलंका का एक ऑलराउंडर खिलाड़ी ने भी शॉर्ट लिस्ट हुआ है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 04 Apr 2024 07:32 PM (IST)
Hero Image
आईसीसी ने जारी की प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए शॉर्टलिस्ट हुए खिलाड़ियों की लिस्ट। फोटो- ICC

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने गुरुवार को मार्च में दमदार प्रदर्शन करने वालों के लिए आईसीसी पुरुष और महिला प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार प्राप्त करने के लिए दावेदारों की शॉर्टलिस्ट का खुलासा किया। मार्च 2024 के लिए ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ की शॉर्टलिस्ट में क्रमश आयरलैंड और न्यूजीलैंड के दो तेज गेंदबाजों के साथ एक श्रीलंकाई ऑलराउंडर भी शामिल है। भारत का कोई भी खिलाड़ी अपनी जगह नहीं बना सका।

मार्क अडायर (आयरलैंड)

2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से सभी प्रारूपों में आयरलैंड सेटअप का एक अभिन्न अंग बन गए हैं। मार्क अडायर ने मार्च में अफगानिस्तान पर अपनी टीम की ऐतिहासिक टेस्ट जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने पहली बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया। मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए अडायर प्लेयर ऑफ द मैच रहे। उनके आठ विकेट सिर्फ 11.87 की औसत से आए। उन्होंने इसके बाद वनडे सीरीज में 3 विकेट और उसके बाद टी20 सीरीज में 5 विकेट लिए।

कामिंदु मेंडिस (श्रीलंका)

2022 के बाद पहली बार श्रीलंकाई टीम में वापसी करते हुए, कामिंदु ने लगातार दमदार प्रदर्शन किया। बांग्लादेश के खिलाफ कामिंदु ने धनंजय डी सिल्वा के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 202 रनों की शानदार साझेदारी की। दूसरी पारी में कामिंदु एक बेहतर प्रदर्शन कर गए। आठवें नंबर पर आकर उन्होंने धनंजय के साथ सातवें विकेट के लिए 173 रन जोड़े। इस दौरान करियर बेस्ट 164 रन की पारी खेली।

यह भी पढे़ं- IPL 2024: DC के सलामी बल्लेबाज की बढ़ी मुश्किलें, मुबंई कोर्ट ने छेड़छाड़ के आरोप में पुलिस को दिया जांच करने का निर्देश

मैट हेनरी (न्यूजीलैंड)

तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ लाल गेंद में असाधारण फॉर्म दिखाया। न्यूजीलैंड में हाल ही में समाप्त हुई ट्रांस-तस्मान ट्रॉफी में, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से जीता, हेनरी ने 15.7 की औसत से 17 विकेट लिए, जिसमें दो बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी उनके नाम पर है। उन्होंने 25.25 की औसत से 101 रन भी बनाए।

यह भी पढे़ं- Chamari Athapaththu की कप्तानी में श्रीलंका ने भरी ऊंची उड़ान, साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतकर रचा इतिहास