Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CPL 2024: 45 साल के बूढ़े खिलाड़ी ने सीपीएल में जमाया अनोखा 'शतक', रुकने के नाम नहीं ले रहा ये दिग्गज

वेस्टइंडीज में इस समय खेली जा रही कैरिबियन प्रीमियर लीग में 45 साल के साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने तहलका मचा रखा है। इस खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी से कमाल किया है और शतक जमा दिया। ये लेग स्पिनर लीग में खास शतक जमाने वाला पहला विदेशी खिलाड़ी है। इसके अलावा वह लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 23 Sep 2024 03:23 PM (IST)
Hero Image
इमरान ताहिर (मोइन अली के गले लगते हुए) ने सीपीएल में जमाया खास शतक

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। उम्र महज एक आंकड़ा होती है। ये बात आपने काफी लोगों से सुनी होगी, लेकिन बहुत कम ही लोग होते हैं जो इस बात को चरितार्थ करते हैं। ऐसे ही चुनिंदा लोगों में नाम आता है साउथ अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर का। ताहिर इस समय वेस्टइंडीज में कैरिबियन प्रीमियर लीग में अमेजन वॉरियर्स के लिए खेल रहे हैं और इस टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं। 45 साल के इस खिलाड़ी ने सीपीएल में खास शतक जमाया है।

ताहिर की कप्तानी वाली अमेजन वॉरियर्स ने एंटिगा एंड बारबुडा फाल्कंस के खिलाफ शानदार जीता हासिल की। अमेजन वॉरियर्स ने ये मैच 27 रनों से अपने नाम किया। इस मैच में ही ताहिर ने अपना एक खास शतक पूरा किया।

ऐसा करने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी

ताहिर ने गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए मैच में जब हसन खान को आउट किया तो उन्होंने सीपीएल में अपने 100 विकेट पूरे किए। वह सीपीएल में 100 विकेट लेने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी हैं। ताहिर ने इस विकेट को मैच का टर्निंग प्वाइंट बताया। गुडकेश मोती ने हसन का कैच ले उन्हें पवेलियन भेजा था। हसन के विकेट के बाद फाल्कंस की स्थिति तीन विकेट पर 41 रन हो गई थी।

यहां से फिर फाल्कंस की टीम लगातार विकेट खोती रही। नतीजा ये रहा कि 136 रनों का पीछा कर रही ये टीम 18.5 ओवरों में 108 रनों पर ढेर हो गई। ताहिर ने इस मैच में चार ओवरों में 40 रन देकर दो विकेट लिए। हसन के अलावा ताहिर ने कोफी जेम्स को आउट किया।

सबसे ज्यादा विकेट की लिस्ट

सीपीएल में अगर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों को देखा जाए तो इसमें ताहिर का नाम तीसरे नंबर पर है। उन्होंने 71 पारियों में 101 रन लिए हैं। इस मामले में पहले नंबर पर हैं ड्वायन ब्रावो जिन्होंने 96 पारियों में 129 विकेट अपने नाम किए हैं। 110 पारियों में 122 विकेट लेने वाले सुनील नरेन दूसरे स्थान पर हैं।