Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: सेकेंड इनिंग के 'किंग' Shubman Gill, शतक ठोक दिखाई बादशाहत, आंकड़े देख रह जाएंगे हैरान

चेन्नई में खेले जा रहे टेस्ट मैच में शुभमन गिल ने शानदार पारी खेली है और बांग्लादेश के खिलाफ शतक जमाया है। गिल ने पहली पारी की असफलता को पीछे छोड़ते हुए दूसरी पारी में सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी की और पंत के साथ मिलकर टीम को मजबूत किया। पंत और गिल के बीच 167 रनों की साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाजों ने शतक जमाए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 21 Sep 2024 12:46 PM (IST)
Hero Image
शुभमन गिल ने जमाया टेस्ट करियर का पांचवां शतक

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में गजब का बल्ला चलाया है और बांग्लादेश के खिलाफ शतक ठोक दिया है। गिल ने तीसरे दिन शनिवार को दूसरे सेशन में अपना शतक पूरा किया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज का ये पांचवां शतक है। इसके साथ ही गिल ने बताया कि दूसरी पारी में उनका कोई तोड़ नहीं है। 

पहली पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौटने वाले गिल ने दूसरी पारी में सूझबूझ भरी पारी खेली। रोहित शर्मा और विराट कोहली के जाने के बाद गिल ने जिम्मेदारी ली और ऋषभ पंत के साथ मिलकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। गिल ने ये शतक चेन्नई के चेपॉक में ठोका है जो भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का दूसरा घर कहा जाता है। धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। 

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: 'इधर फील्डर लगाओ भाई' ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के लिए लगाई फील्डिंग, गेंदबाज और कप्तान ने चुपचाप मानी बात

क्लास के साथ दिखाए तेवर

पंत और गिल ने चौथे विकेट के लिए 167 रनों की साझेदारी की। पंत ने भी इस पारी में शतक जमाया। दोनों मिलकर टीम इंडिया की बढ़त को 400 के पार पहुंचा दिया। इस दौरान गिल ने अपनी बेहतरीन क्लास बल्लेबाजी भी दिखाई और खूबसूरत शॉट्स मारे। मौका मिलने पर उन्होंने लंबे शॉट्स भी लगाए। गिल ने 161 गेंदों का सामना किया। शतक पूरा करने तक उन्होंने नौ चौके और तीन छक्के मारे।

दूसरी पारी में चला बल्ला

गिल का पिछले पांच टेस्ट मैचों में तीसरा शतक है जिसमें से दो शतक तो उन्होंने दूसरी पारी में मारे हैं। गिल का बल्ला दूसरी पारी में जमकर चलता है। पिछले पांच टेस्ट मैच देखें तो गिल ने दूसरी पारी में चार बार 50 से ज्यादा का स्कोर किया। वहीं एक मौके पर उनकी बैटिंग नहीं आई थी।  ये बताता है कि दूसरी पारी में गिल का बल्ला जमकर चल रहा है। 

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: 50 रन बनाते ही गिल ने जड़ दिया स्पेशल 'शतक', निकाली पहली पारी की कसर