Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: Mayank Yadav के साथ Nitish Reddy ने किया डेब्यू, दो पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने पहनाई कैप

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20I मैच से पहले दो यंग खिलाड़ियों ने अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट डेब्यू किया। लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए आईपीएल खेलने वाले मयंक यादव और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले नीतीश कुमार को टी20I कैप मिली। मयंक यादव को मुरली कार्तिक ने और नीतीश को पार्थिव पटेल ने कैप थमाई। नीतीश को बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किया गया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 06 Oct 2024 06:39 PM (IST)
Hero Image
मयंक यादव और नीतीश रेड्डी का डेब्यू।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे ग्वालियर में खेला जाएगा। टॉस से पहले मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी ने अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट डेब्यू किया। मुरली कार्तिक ने मयंक यादव को कैप दी तो नीतीश को पार्थिव पटेल ने कैप पहनाई।

आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले मयंक यादव ने टी20I डेब्यू किया। वह पहले टी20I मैच में अर्शदीप सिंह के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी उठाएंगे। मयंक 150 किमी से ज्यादा की स्पीड से गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं। आईपीएल 2024 में इसका नामूना भी दिखा था।

पार्थिव पटेल ने पहनाई कैप

वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल खेलने वाले नीतीश कुमार रेड्डी ने भी टी20I डेब्यू किया। उन्हें पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कैप पहनाई। नीतीश रेड्डी एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। नीतीश स्पिन गेंदबाजी कर लेते हैं।

तीन साल बाद खेलेंगे वरुण

मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है। वह तीन साल बाद भारतीय टीम के लिए मैच खेलेंगे। वरुण चक्रवर्ती ने आखिरी बार भारत के लिए साल 2021 टी20 वर्ल्ड कप में खेला था।  

भारत की प्लेइंग इलेवन-

संजू सैमसन, अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव, रियान पराग, हार्दिक पांड्या, नीतीश कुमार रेड्डी, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, मयंक यादव और अर्शदीप सिंह

यह भी पढ़ें- Mahakaleshwar Temple: उज्‍जैन पहुंचा LSG का स्‍टार क्रिकेटर, भस्म आरती देखकर हुआ चकित

यह भी पढे़ं- सूर्यकुमार यादव ने कुलदीप यादव को बताया 'नौटंकीबाज', दुबे ने मिस्टर 360 डिग्री को कहा 'धोखेबाज खिलाड़ी'