Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: न्यूलैंड्स की पिच से ICC खफा, भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट के बाद लिया बड़ा एक्शन; कप्तान रोहित ने भी की थी आलोचना

ICC ने भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट की पिच को लेकर एक बड़ा एक्शन लिया है। आईसीसी केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान में खेले गए मैच की पिच से असंतुष्ट है। इस मैच की पिच को आईसीसी ने अनसेटिस्फाइड रेटिंग दी है। बता दें कि टीम इंडिया ने इस मैच में 7 विकेट से जीत हासिल की लेकिन मैच दो दिन के अंदर ही खत्म हो गया था।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 09 Jan 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
IND vs SA: न्यूलैंड्स की पिच से ICC खफा, भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट के बाद लिया बड़ा एक्शन

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ICC on Newlands Pitch: आईसीसी ने भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट की पिच को लेकर एक बड़ा एक्शन लिया है। आईसीसी केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान में खेले गए मैच की पिच से असंतुष्ट है। इस मैच की पिच को आईसीसी ने अनसेटिस्फाइड रेटिंग दी है। बता दें कि टीम इंडिया ने इस मैच में 7 विकेट से बाजी मारी थी, लेकिन ये मैच दो दिन के अंदर ही समाप्त हो गया था। यह इतिहास का सबसे छोटा टेस्ट मैच था, जो दो दिन के अंदर ही खत्म हो गया था। मैच में केवल 107 ओवर यानी 642 गेंदें फेंकी गई थी।

IND vs SA: ICC ने न्यूलैंड्स की पिच पर लिया बड़ा एक्शन

दरअसल, आईसीसी ने केपटाउन (IND vs SA 2nd Test) के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेले गए मैच की पिच से नाराजगी दिखाई। वह न्यूलैंड्स की पिच से असंतुष्ट है। आईसीसी पिच और आउटफील्ड मॉनिटरिंग प्रक्रिया के तहत फैसला लेते हुए इस मैच की पिच को अनसेटिस्फाइड रेटिंग दी।

यह भी पढ़ें:IND vs AFG 1st T20I Ticket: स्टेडियम में देखना चाहते है मैच, तो जानें टिकट खरीदने का सबसे बढ़िया तरीका; कम दाम में उठाए पूरा लुत्फ

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में न्यूलैंड्स पर खेला गया टेस्ट मैच पूरे दो दिन भी नहीं चल पाया था। इस मैच के पहले ही दिन 23 विकेट गिर गए थे, जिसके बाद पिच को लेकर जमकर आलोचना हो रही थी।

बता दें कि आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने अपनी रिपोर्ट सौंपी, जिसमें मैच अधिकारियों की चिंता व्यक्त की गई और केपटाउन में न्यूलैंड्स पिच को अनसेटिस्फाइड माना गया। ब्रॉड ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि न्यूलैंड्स की पिच पर बल्लेबाजी करना काफी ज्यादा मुश्किल था। पूरे मैच के दौरान गेंद तेजी से और कभी-कभी खतरनाक तरीके से उछली थी, जिससे शॉट खेलना मुश्किल हो गया था। कई बल्लेबाजों के दस्तानों पर गेंद लगी और अजीब उछाल के कारण कई विकेट गिरे।