Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS Test Series: 32 साल में पहली बार... भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाएगी इतने मैचों की टेस्ट सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज जल्द शुरू होने वाली है। बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में इसकी घोषणा की है कि पहली बार 1991-92 के बाद पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाएगी। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर गाव्सकर सीरीज में चार नहीं पांच टेस्ट मैच होंगे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 25 Mar 2024 06:57 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार नहीं पांच मैच खेले जाएंगे

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज जल्द शुरू होने वाली है। बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में इसकी घोषणा की है कि पहली बार 1991-92 के बाद पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाएगी। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर गाव्सकर सीरीज में चार नहीं पांच टेस्ट मैच होंगे। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए खेले जाने वाली यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया के 2024-25 के कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण होगी।

IND vs AUS Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार नहीं पांच मैच खेले जाएंगे

दरअसल, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने एक्स पर यह जानकारी दी है कि 1991-92 के बाद पहली बार, ऑस्ट्रेलिया और भारत इस गर्मी में पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में प्रतिस्पर्धा करेंगे।'बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए विस्तारित श्रृंखला आने वाले दिनों में जारी होने वाले 2024-25 घरेलू कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण होगी।

यह भी पढ़ें: CSK IPL 2024 Schedule: 'धोनी' के घर में खेला जाएगा फाइनल मैच, जानें Ruturaj Gaikwad की कप्तानी वाली CSK टीम का पूरा शेड्यूल

बीसीसीआई और सीए ने संयुक्त रूप से इसकी घोषणा की। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को पांच टेस्ट मैच तक बढ़ाने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ हमारा सहयोग टेस्ट क्रिकेट के महत्व को बढ़ावा देने की हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच पर्थ में खेला जा सकता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष माइक बेयर्ड ने कहा किहमारे दोनों देशों के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्विता को देखते हुए हमें बेहद खुशी है कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अब पांच टेस्ट मैचों का कर दिया गया है।

— Cricket Australia (@CricketAus) March 25, 2024