Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

18 साल बाद फिर इरफान पठान ने यूनिस खान को बनाया खिलौना, पाकिस्तानी दिग्गज हो गए बेबस, देखें Video

इरफान पठान टेस्ट मैचों में भारत के लिए हैट्रिक लेने वाले पहले तेज गेंदबाज हैंं। उन्होंने ये काम पाकिस्तान के खिलाफ साल 2006 में किया था। इस मैच में इरफान ने जिस तरह से यूनिस खान को आउट किया था कुछ इसी तरह से 18 साल बाद फिर इरफान ने यूनिस को उसी तरह से अपना शिकार बना पाकिस्तानी दिग्गज को निराश कर दिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 14 Jul 2024 08:49 AM (IST)
Hero Image
इरफान पठान ने यूनिस खान को किया बेदम

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इरफान पठान भारत के बेहतरीन तेज गेंदबाज रहे हैं। वह भारत के पहले ऐसे तेज गेंदबाज हैं जिसने टेस्ट मैच मैं हट्रिक ली है। उन्होंने ये काम पाकिस्तान के खिलाफ कराची में पहले ही ओवर में किया था। उस मैच में इरफान ने एक बेहतरीन गेंद पर यूनिस खान को आउट किया था। यूनिस को उस गेंद के बारे में कुछ समझ नहीं आया था। इरफान ने 18 साल बाद एक बार फिर यूनिस को उसी तरह की गेंद पर आउट किया है।

कराची में जनवरी 2006 में खेले गए टेस्ट मैच के पहले ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर पठान ने लगातार तीन विकेट लिए थे। उन्होंने चौथी गेंद पर सलमान बट, पांचवीं गेंद पर यूनिस खान और छठी गेंद पर मोहम्मद युसूफ को आउट किया था।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान का फिर निकला दम, भारत के आगे छूटे पसीने, 5 विकेट से मिली हार, इंडिया के नाम रहा WCL 2024 का खिताब

फिर चकमा खा गए पाकिस्तानी दिग्गज

इरफान पठान और यूनिस खान एक बार फिर शानिवार रात को क्रिकेट की पिच पर उतरे। मौका था वर्ल्ड चैंपियंस ऑफ लीजेंड्स के फाइनल का। इरफान इंडिया चैंपियंस के लिए खेल रहे थे तो यूनिस पाकिस्तान चैंपियंस के लिए। फाइनल में इरफान ने एक बार फिर यूनिस को उसी तरह की गेंद पर आउट किया जिस तरह से 2006 में ली गई हैट्रिक में आउट किया था। उस समय इरफान की इन स्विंगर यूनिस को छकाती हुई, उनके बल्ले को चकमा देकर पैड पर लगी थी।

इरफान ने वर्ल्ड चैंपियंस ऑफ लीजेंड्स के फाइनल में एक बार फिर यूनिस को इसी तरह की गेंद में फंसाया। इरफान ने फिर ऑफ स्टंप के इनस्विंग गेंद फेंकी और फिर यूनिस चकमा खा गए। गेंद बल्ले और पैड के बीच से सीधे स्टंप पर जा लगी। यूनिस सिर्फ सात रन ही बना सके।

Even 18 years later, the result remains the same☝🏽@IrfanPathan | #IndvPakonFanCode pic.twitter.com/VSWLRhfBUO— FanCode (@FanCode) July 13, 2024

इंडिया चैंपियंस ने जीता मैच

पाकिस्तान चैंपियंस ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की और छह विकेट खोकर 156 रन बनाए। इंडिया चैंपियंस की टीम ने 19.1 ओवरों में पांच विकेट खोकर 159 रन बना मैच अपने नाम कर लिया। भारत के लिए अंबाती रायडू ने 30 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें- IND Vs ZIM: सीरीज गंवाने के बाद फूटा सिकंदर रजा का गुस्‍सा, बल्‍लेबाजी-गेंदबाजी नहीं... इस चीज को ठहराया हार का जिम्‍मेदार