Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाक कप्तान शान मसूद को कोच जेसन गिलेस्पी ने जमकर लताड़ा, पिच की डिमांड करने पर मुंह बंद करने का दिया ऑर्डर

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत सात अक्टूबर से हो रही है। पहला मैच मुल्तान में खेला जाएगा। इस मैच से पहले पाकिस्तान की टेस्ट टीम के कप्तान शान मसूद ने कोच जेसन गिलेस्पी से खास डिमांड रखी थी जिसे सुनकर कोच भड़क गए और मसूद की एक न चलने दी। वासिल अली ने ये खुलासा किया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 06 Oct 2024 02:04 PM (IST)
Hero Image
शान मसूद को कोच ने लगाई फटकार

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत सोमवार से हो रही है। सीरीज की शुरुआत से पहले पाकिस्तान टेस्ट टीम के कोच जेसन गिलेस्पी अपने ही खिलाड़ियों पर आग बबूला हो गए। कोच ने टीम के खिलाड़ियों की मांग को पूरा नहीं किया और उन्हें मुंह बंद करने का ऑर्डर दे दिया। ये खुलासा टीम के पूर्व बल्लेबाज बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर किया है।

पाकिस्तान की हालत इस समय काफी बुरी है। बांग्लादेश के खिलाफ उसे अपने घर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इससे पहले इंग्लैंड भी उसे टेस्ट सीरीज में हराकर चला गया था। ऑस्ट्रेलिया ने भी पाकिस्तान को उसके घर में मात दी थी।

यह भी पढ़ें- IND VS PAK: आज हारे तो भूल जाओ सेमीफाइनल, T20 World Cup में हरमनप्रीत कौर की टीम के सामने आया बड़ा संकट

नहीं पूरी की डिमांड

बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने मुल्तान में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए पिच पर घास हटाकर फ्लैट विकेट की मांग की थी जिस पर गिलेस्पी ने उन्हें मना कर दिया। बासित ने कहा, "मैं आपको अंदर की खबर देता हूं। जेसन गिलेस्पी ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को चुप करा दिया। शान मसूद चाहते थे कि पिच वैसे ही रहे जैसी ग्राउंड्समैन ने बनाई है। पाकिस्तान के बल्लेबाज पिच पर से घास हटाना चाहते थे और फ्लैट पिच चाहते थे। मुझे खुशी होगी अगर मैच उस विकेट पर हो जहां हमारे गेंदबाजों को मदद मिले और वह विकेट ले सकें।"

पाकिस्तान के लिए जीत जरूरी

पाकिस्तान ने लंबे समय से अपने घर में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। उसे पहले ऑस्ट्रेलिया ने मात दी। फिर इंग्लैंड ने हराया। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान में आकर सीरीज ड्रॉ कराई और फिर बांग्लादेश ने उसे टेस्ट सीरीज में मात दी। इस बार अगर इंग्लैंड दोबारा टेस्ट सीरीज जीत जाती है तो पाकिस्तान की किरकिरी में बेइंतहा इजाफा होगा।

यह भी पढ़ें- 'पाकिस्तान क्रिकेट ICU में', बाबर आजम के इस्तीफे के बाद छलका पूर्व कप्तान का दर्द