Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 से पहले एक और भारतीय ओपनर हुआ चोटिल, वनडे कप से भी हुआ बाहर; BCCI की बढ़ी मुश्किलें!

भारतीय टीम से बाहर चल रहे स्टार ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) इंग्लैंड में अपने प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीत रहे है। इंग्लैंड के वनडे कप में पृथ्वी के बल्ले से आतिशी पारियां देखने को मिली है। लेकिन हाल ही में उनको लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए है जिसकी वजह से अब वह पूरे वनडे कप से बाहर हो गए हैं।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 16 Aug 2023 05:17 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड की धरती पर गदर मचाने वाले Prithvi Shaw हुए चोटिल

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Prithvi Shaw Injured and Ruled Out of England One Day Cup भारतीय टीम से बाहर चल रहे स्टार ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) इंग्लैंड में अपने प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीत रहे है। इंग्लैंड के वनडे कप में पृथ्वी के बल्ले से आतिशी पारियां देखने को मिली है।

लेकिन हाल ही में उनको लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। शानदार फॉर्म में दिखने वाले पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए है, जिसकी वजह से अब वह पूरे वनडे कप से बाहर हो गए हैं। उनके घुटने में चोट लगी है, जिसके चलते वह टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल पाएंगे।

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज Prithvi Shaw हुए चोटिल 

दरअसल, टीम इंडिया के ओपनर स्टार पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) चोटिल हो गए है। इंग्लैंड वनडे कप में नॉर्थम्पटनशायर टीम द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, स्कैन के नतीजों से पता चला है कि चोट उम्मीद से कहीं ज्यादा गंभीर है। फिलहाल शॉ बीसीसीआई (BCCI) की मेडिकल टीम की निगरानी के अंदर है जो कि शुक्रवार को लंदन में एक स्पेशललिस्ट से मिलने वाली हैं।

बता दें कि पृथ्वी शॉ ने नॉर्थम्पटनशायर टीम की तरफ से 4 पारियों में 2 शतक जड़े। उन्होंने सोमरसेट के खिलाफ 153 गेंदों पर 244 रन की शानदार पारी खेली और इंग्लैंड में दूसरा सबसे सर्वाधिक लिस्ट-ए स्कोर बनाया। उन्होंने 125 रन की नाबाद पारी, 26, 34 रन खेले और टूर्नामेंट में 4 मैच के बाद सबसे ज्यादा रन (429) बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

नॉर्थम्पटनशायर टीम के हेड कोच ने Prithvi Shaw की तारीफ में पढ़े कसीदे

पृथ्वी शॉ की इंजरी के बाद नॉर्थम्पटनशायर टीम के हेड कोच जॉन सैडलर ने शॉ की जमकर तारीफ की और जिस तरह से उन्होंने काउंटी क्रिकेट में योगदान दिया उस पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बताया कि पृथ्वी को जीत की भूख है, ऐसे में उनका चोटिल होना हमारे लिए काफी नुकसानदायक रहेगा।

उन्होंने आगे कहा कि अपने छोटे से कार्यकाल में पृथ्वी ने एक क्लब के रूप में हम पर बहुत बड़ा प्रभाव डाला है। यह बहुत शर्म की बात है कि वह इस प्रतियोगिता के शेष समय में हमारे साथ नहीं रहेंगे। वह एक शानदार युवा व्यक्ति हैं, वह बहुत सम्मानजनक हैं और बहुत आभारी हैं।

साथ ही कोच ने कहा कि मैदान पर उनके प्रदर्शन के साथ-साथ हमारे ड्रेसिंग रूम पर भी उनका बहुत बड़ा प्रभाव था। कोई भी खिलाड़ी उनसे अधिक गेम जीतना नहीं चाहता था और उन्होंने ऐसा करने में हमारा योगदान दिया। हम उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं और आशा करते हैं कि हम उन्हें जल्द ही फिर से रन बनाते हुए देखेंगे।