Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sanju Samson को संन्यास ले लेना चाहिए...' टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर सोशल मीडिया पर फूटा फैंस का गुस्सा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा मिला है। विराट कोहली रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। हालांकि संजू सैमसन की एक बार फिर अनदेखी हुई है। उन्हें टीम में जगह नहीं मिली।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 21 Nov 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
संजू सैमसन को टीम इंडिया में नहीं मिली जगह। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप फाइनल में हार झेलने के बाद अब टीम इंडिया के सामने एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया की चुनौती है। दरअसल, भारतीय टीम पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की मेजबानी करेगा। सीरीज का पहला मुकाबला 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा मिला है। विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। हालांकि, संजू सैमसन की एक बार फिर अनदेखी हुई है। उन्हें टीम में जगह नहीं मिली।

संजू सैमसन को नहीं मिली जगह

बता दें कि संजू सैमसन ने भारत के लिए आखिरी बार आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेला था। उसके बाद उनका नाम एशिया कप के लिए शामिल कर किया था, लेकिन ट्रैवेलिंग प्लेयर के रूप में। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में भी सैमसन को जगह नहीं मिली थी।

यह भी पढे़ं- India squad: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, सूर्यकुमार संभालेंगे कमान; संजू सैमसन को नहीं मिली जगह

फैंस ने जमकर निकाली भड़ास 

टीम से बाहर किए जाने पर फैंस काफी नाराज दिखे। उन्होंने सोशल मीडिया पर जमकर भड़ास निकाली। एक फैंस तो यहां तक लिखा दिया कि संजू सैमसन को संन्यास ले लेना चाहिए। ताकि बीसीसीआई के मुंह पर करारा तमचा लगे। वहीं, कई फैंस ने संजू सैमसन के लिए दुख व्यक्त करते हुए 'बैड लक' लिखा।

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

भारत की टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार

यह भी पढ़ें- Virendra Sehwag ने बताया ऑस्ट्रेलिया ने क्यों जीता वर्ल्ड कप, इस बड़े फैसले की वजह से छठी बार बना चैंपियन