Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs IND: सूर्या ने लंका में बजाया डंका, भारत के नए कप्तान का विजयी आगाज देख Rohit Sharma का दिल हुआ बाग-बाग

Rohit Sharma Lauds Team India भारत और श्रीलंका के बीच खेली गई 3 टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच का नतीजा सुपर ओवर से निकला। भारतीय टीम ने मुकाबला जीतकर सीरीज पर 3-0 से अपने नाम की। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम इंडिया की जीत के बाद पूर्व टी20 कप्तान रोहित शर्मा ने ट्वीट किया। ट्वीट में हिटमैन ने टीम की जीत पर खिलाड़ियों को बधाई दी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 31 Jul 2024 12:57 PM (IST)
Hero Image
Suryakumar Yadav की कप्तानी में भारत की जीत देख Rohit Sharma हुए खुश

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma Tweet। मेजबान श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के तीसरे मैच में भारत ने सुपरओवर में मात देकर उसका सीरीज में 3-0 से सफाया कर दिया। तीसरे टी20 मैच में टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने श्रीलंका को 138 रन का टारगेट दिया। इस मुकाबले का नतीजा सुपर ओवर से निकला। सूर्यकुमार यादव ने सुपर ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाकर मैच अपने नाम किया।

नए भारतीय टी20 कप्तान सूर्या की कप्तानी में टी20 सीरीज में मिली जीत के बाद रोहित शर्मा काफी खुश नजर आए। रोहित ने अपने इंस्टाग्राम पर टीम इंडिया को मुबारकबाद दी।

Rohit Sharma ने सूर्या एंड कंपनी की जमकर की तारीफ

दरअसल, भारत के पूर्व टी20 कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्या एंड कंपनी की टी20 सीरीज की जीत के बाद खिलाड़ियों की ट्रॉफी के साथ वाली तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, जबरदस्त शुरुआत, शाबाश टीम इंडिया।

2 अगस्त से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है, जिसके लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा कुलदीप यादव, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर कोलंबो पहुंच चुके हैं। रोहित शर्मा टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें: SL vs IND, 3rd T20I: Rinku Singh को मिला ‘फील्डर ऑफ द सीरीज’ का अवॉर्ड, पंत-अर्शदीप को पहले से ही था मालूम

अगर बात करें भारत बनाम श्रीलंका के तीसरे टी20 मैच की तो इस मैच में रिंकू सिंह और सूर्या की बॉलिंग श्रीलंका के लिए काल साबित हुई। आखिरी दो ओवर में श्रीलंका को जीत के लिए महज 9 रन की दरकार थी। 19वां ओवर रिंकू सिंह करने आए, जिसमें उन्होंने तीन रन देकर दो विकेट लिए। इसके बाद सूर्या ने आखिरी ओवर फेंका और पांच रन देकर दो विकेट लेकर श्रीलंकाई टीम को इस जीते हुए मैच को टाई करवा दिया।

सुपर ओवर में पहुंचा मैच चार गेंदों में खत्म हो गया। श्रीलंकाई टीम ने तीन गेंदों में 2 रन बनाकर दो विकेट गंवाए और भारत के लिए पहली ही गेंद पर चौका लगाकर मैच अपने नाम कर लिया।

Suryakumar Yadav ने T20I में हासिल किया बड़ा मुकाम

बता दें कि बतौर कप्तान विरोधी टीम का क्लीन स्वीप और प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार(T20I) जीतने वाले सूर्या दूसरे कप्तान बने। उनसे पहले बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में ये कारनामा साल 2021 में किया था।

T20I में विरोधी टीम का क्लीन स्वीप और प्लेयर ऑफ द सीरीज जीतने वाले कप्तान (T20I)

रोहित शर्मा Vs न्यूजीलैंड (2021) (प्लेयर ऑफ द सीरीज)

सूर्यकुमार यादव बनाम श्रीलंका (2024)* (प्लेयर ऑफ द सीरीज)