Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: चेन्नई में बदले-बदले दिखे यशस्वी, मुश्किल समय में बचाई टीम इंडिया की जान, खेली शानदार पारी

चेन्नई में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फेल रहा। न रोहित शर्मा का बल्ला चला न विराट कोहली का। मुश्किल समय में यशस्वी जायसवाल विकेट पर टिकने में सफल रहे। उन्होंने एक छोर संभाले रखते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और भारत को कुछ हद तक संभाला।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Thu, 19 Sep 2024 01:58 PM (IST)
Hero Image
यशस्वी जायसवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ जमाया अर्धशतक

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। नए हेड कोच गौतम गंभीर के आने के बाद टीम इंडिया पहली बार टेस्ट सीरीज खेलने उतरी है। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भारत का सामना बांग्लादेश से है। पाकिस्तान को उसके घर में 2-0 से मात देने के बाद भारत आई बांग्लादेश की टीम ने पहले ही दिन भारतीय बल्लेबाजी को कमजोर कर दिया, लेकिन यशस्वी जायसवाल उसके लिए बड़ी परेशानी बन गए। यशस्वी ने अपनी शानदार पारी से भारत को संभाल लिया है।

यशस्वी ने अपनी उस फॉर्म को जारी रखा है जो उन्होंने साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में दिखाई थी। यशस्वी ने वहीं से शुरुआत की है और बांग्लादेश के खिलाफ मुश्किल हालात में भी अपना धैर्य बनाए रखते हुए अर्धशतक जमाया।

यह भी पढ़ें- Rishabh Pant, Litton Das: टेस्ट में वापसी करते ही ऋषभ पंत ने दिखाए अपने तेवर, बांग्लादेशी खिलाड़ी को दे डाली चेतावनी

दिखाई क्लास

बांग्लादेश ने इस मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हसन महमूद ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और भारत के तीन बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। उन्होंने पहले रोहित शर्मा (6), फिर शुभमन गिल (0) और विराट कोहली (0) को आउट कर भारत को परेशानी में डाल दिया। यशस्वी यहां घबराए नहीं बल्कि उन्होंने अपने धैर्य और आत्मविश्वास से मुश्किल स्थिति को समझते हुए बल्लेबाजी की।

पहला सेशन खत्म होने तक उन्होंने ऋषभ पंत के साथ पारी को संभाला और टीम को चौथा झटका नहीं लगने दिया। हालांकि पंत दूसरे सेशन में आउट हो गए। यशस्वी ने उनके साथ मिलकर 62 रनों की साझेदारी की। पंत के जाने के बाद भी यशस्वी घबराए नहीं और टिके रहे। उन्होंने 35वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया।

बदले तेवर

यशस्वी यूं तो अपनी तेज तर्रार बैटिंग के लिए जाने जाते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उनका ये अवतार दिखा था और उस समय कहा गया था कि बैजबॉल का जवाब यशबॉल से दिया गया। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ पहले दिन यशस्वी ने अपने तेवर बदले हैं। उन्होंने स्थिति को समझते हुए धीमी बल्लेबाजी की और पिच पर टिक विकेट बचाने पर ध्यान दिया। अर्धशतक जमाने के बाद यशस्वी और ज्यादा डिफेंसिव हो गए और यहीं वह गलती कर गए। नाहिद राणा की गेंद पर शादमान इस्लाम ने स्लिप में उनका कैच लपका। यशस्वी ने 118 गेंदों पर नौ चौके मारे और 56 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- Hasan Mahmud: 6,0,6... भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर के लिए काल बने हसन महमूद, जानें बांग्‍लादेश की पेस सनसनी के बारे में सबकुछ