Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024 Playoffs Scenario: राजस्थान पर जीत ने फूंकी CSK की प्लेऑफ उम्मीदों में जान, आगे जाने के लिए बस अब करना होगा ये काम

आईपीएल 2024 के प्लेऑफ की रेस रोमांचक होती जा रही है। केकेआर पहली टीम बनी जिसने प्लेऑफ का टिकट हासिल किया लेकिन इसके अलावा कोई और टीम प्लेऑफ में एंट्री नहीं कर पाई है। सीएसके ने राजस्थान को हराकर अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम रखी है। सीएसके ने अपने घर में राजस्थान को 5 विके से हराया। ये चेपॉक के मैदान पर सीएसके की 50वीं जीत रही।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 12 May 2024 08:08 PM (IST)
Hero Image
IPL 2024 Playoffs Scenario: राजस्थान पर जीत ने फूंकी CSK की प्लेऑफ उम्मीदों में जान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2024 के 61वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) को 5 विकेट से हराया। सीएसके की टीम मौजूदा सीजन में अपने घरेलू मैदान पर आखिरी लीग मैच खेलने उतरी और इस मैच में सीएसके को जीत मिली।

सीएसके की टीम राजस्थान को रौंदकर प्वाइंट्स टेबल पर तीसरे स्थान पर पहुंच गई। वहीं, हार के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम 12 मैचों में 16 प्वाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर है। संजू सैमसन की टीम की ये लगातार तीसरी हार रही।

पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान की टीम ने 141 रन का टारगेट बनाया था। इसके जवाब में सीएसके की टीम 18.2 ओवर में 145 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। मैच में मिली जीत के बाद सीएसके की टीम ने आईपीएल 2024 के प्लेऑफ की ओर एक मजबूत कदम बढ़ाया।

IPL 2024 Playoffs Scenario: चेपॉक में सीएसके ने हासिल की अपनी 50वीं जीत

सीएसके की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया। इस मैच में मिली जीत के बाद सीएसके का नेट रनरेट प्लस में हो गया। सीएसके का नेट रनरेट 0.528 है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के 14 अंक हैं, लेकिन उसका नेट रनरेट (0.406) है। हैदराबाद की टीम अभी अंक तालिका पर चौथे स्थान पर खिसक गई। वहीं, केकेआर की टीम ने 18 अंक के साथ सबसे पहले प्लेऑफ का टिकट हासिल किया। राजस्थान की टीम 12 मैचों में 16 अंक के साथ दूसरे स्थान पर विराजमान हैं। 

यह भी पढ़ें: CSK vs RR: 'उतना अंदाजा नहीं लग...' पिच को लेकर बड़ा बयान दे गए संजू सैमसन, लगातार तीसरी हार से सबक लेने की कही बात

अगर राजस्थान की टीम सीएसके के खिलाफ मैच जीत जाती तो उसके नाम प्लेऑफ की टिकट लगभग हो जाती, लेकिन राजस्थान की टीम ने लगातार अपने पिछले तीनों मैच में हार का सामना किया है। सीएसके की टीम का टॉप 4 में पहुंचने के 81 प्रतिशत चांस है। सीएसके का आखिरी लीग मैच आरसीबी के खिलाफ होना है और अगर  वह वो मैच जीत जाती है तो उसे प्लेऑफ का टिकट मिल जाएगा।

लेकिन अगर सीएसके टीम आरसीबी के खिलाफ मैच हार जाती है तो उसे दूसरी टीमों पर निर्भर रहना होगा। दिल्ली कैपिटल्स अगर अपने बाकी बचे दो मैच में से एक हार जाए या फिर आरसीबी की टीम जीत के बावजूद सीएसके के नेट रनरेट से आगे ना जाए।

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या को T20 World Cup की टीम में नहीं चाहते थे रोहित-अगरकर, इस कारण किया सेलेक्शन, सामने आई बड़ी अपडेट