Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की किस्मत पलटने आया खूंखार तेज गेंदबाज, टीम में लेगा डेविड विली की जगह

लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच से ठीक पहले अपने स्क्वाड में एक बड़ा बदलाव किया है। लखनऊ ने डेविड विली के रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया है। विली की जगह पर टीम में न्यूजीलैंड के फास्ट बॉलर मैट हेनरी को शामिल किया गया है। हेनरी कीवी टीम की ओर से अब तक 17 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sat, 30 Mar 2024 03:19 PM (IST)
Hero Image
IPL 2024: लखनऊ ने किया डेविड विली के रिप्लेसमेंट का एलान।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली Matt Henry LSG IPL 2024: पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में खूंखार तेज गेंदबाज की एंट्री हुई है। यह फास्ट बॉलर कोई और नहीं, बल्कि न्यूजीलैंड के स्टार बॉलर मैट हेनरी हैं। हेनरी को लखनऊ ने डेविड विली की जगह टीम में शामिल किया है। गौरतलब है कि विली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से अपने नाम वापस ले लिया था।

लखनऊ की टीम में आए मैट हेनरी

लखनऊ सुपर जायंट्स ने डेविड विली के रिप्लेसमेंट के तौर पर मैट हेनरी को आईपीएल 2024 के लिए टीम में शामिल किया है। हेनरी को लखनऊ ने उनके बेस प्राइस 1.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। हेनरी की गिनती दुनिया के सबसे घातक तेज गेंदबाजों में की जाती है। हेनरी के आने से लखनऊ का पेस अटैक अब पहले से कहीं बेहतर दिखाई दे रहा है।

Details🔽 #TATAIPL | @LucknowIPL— IndianPremierLeague (@IPL) March 30, 2024

घातक गेंदबाजों में होती है हेनरी की गिनती

मैट हेनरी न्यूजीलैंड की ओर से अब तक वह कुल 17 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 20 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, कीवी टीम की तरफ से खेले 82 वनडे मैचों में हेनरी ने 141 विकेट निकाले हैं। हालांकि, टी-20 में कीवी फास्ट बॉलर महंगा साबित हुआ है और उन्होंने 8.13 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं। हेनरी रफ्तार के साथ-साथ अपनी अच्छी लाइन एंड लेंथ के लिए जाने जाते हैं।

यह भी पढ़ें- RCB vs KKR: आखिरी 16 गेंदों में सिर्फ एक बाउंड्री, 5 डॉट बॉल... क्या Virat Kohli की धीमी पारी पड़ गई RCB को भारी?

लखनऊ ने हार के साथ किया है आगाज

लखनऊ सुपर जायंट्स का आगाज आईपीएल 2024 में अच्छा नहीं रहा है। टीम को पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 रन से हार का सामना करना पड़ा था। गेंदबाजी में मोहसिन खान और नवीन उल हक दोनों ही काफी महंगे साबित हुए थे। मोहिसन ने 4 ओवर में 45, तो नवीन ने 41 रन खर्च कर डाले थे। वहीं, स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई को भी जमकर मार पड़ी थी। बल्लेबाजी में भी केएल राहुल और निकोलस पूरन ही रंग जमा सके थे।