Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आधे तो इंग्लिश समझ भी नहीं पाते...' बैटिंग या बॉलिंग नहीं इस वजह से हो रहा RCB का बुरा हाल; Sehwag ने बताई टीम की सबसे बड़ी खामी

आईपीएल 2024 के 30वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 25 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। आरसीबी की यह इस सीजन में छठी हार है। टीम के गेंदबाजों का प्रदर्शन अब तक बेहद शर्मनाक रहा है। मोहम्मद सिराज यश दयाल से लेकर अन्य गेंदबाज भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सकते हैं। सहवाग ने टीम की सबसे बड़ी कमजोरी का खुलासा किया है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 16 Apr 2024 05:06 PM (IST)
Hero Image
RCB vs SRH: आरसीबी टीम पर जमकर बरसे सहवाग।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का बुरा हाल है। टीम ने इस सीजन अब तक खेले 7 मैचों में से सिर्फ एक में जीत का स्वाद चखा है, जबकि छह मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। फाफ डू प्लेसी की कप्तानी में खेल रही आरसीबी टीम की प्लेऑफ की राह भी अब मुश्किल हो चली है।

कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टीम की इस खस्ता हालत के लिए गेंदबाजी को जिम्मेदार मान रहे हैं। हालांकि, वीरेंद्र सहवाग की राय एकदम अलग है। वीरू ने उस वजह का खुलासा किया है, जिसके चलते आरसीबी इस सीजन औंधे मुंह गिरी है।

आरसीबी पर बरसे वीरू

वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए कहा, "अगर आपके 12 से 15 भारतीय प्लेयर्स हैं और सिर्फ 10 विदेशी खिलाड़ी। इसके साथ ही आपका पूरा स्टाफ भी विदेशी है, तो यह एक समस्या है। उनमें से कुछ ही इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं। बाकी सभी भारतीय हैं और उनमें से आधे इंग्लिश को समझ तक नहीं पाते हैं। आप कैसे उनको मोटिवेट करेंगे? उनके साथ कौन समय बिताएगा? उनसे कौन बात करेगा? मुझे उनके खेमे में एक भी भारतीय स्टाफ नजर नहीं आता है।"

यह भी पढ़ें'RCB को नए मालिक को बेच दो...'टीम की छठी हार पर फूटा टेनिस स्टार का गुस्सा; BCCI को दे डाली अजीबोगरीब सलाह

'आरसीबी ने जाने दिए अच्छे खिलाड़ी'

वहीं, मनोज तिवारी का मानना है कि आरसीबी की इस हालत के लिए वह खुद जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा, "मुझे पता है कि समस्या कहां हैं। ऑक्शन टेबल से लेकर टीम मैनेजमेंट तक। इस फ्रेंचाइजी के सभी अच्छे खिलाड़ी टीम का साथ छोड़कर चले गए और अब दूसरी टीमों की तरफ से खेल रहे हैं। उनमें से एक युजवेंद्र चहल हैं, जिन्होंने इस सीजन सर्वाधिक विकेट निकाले हैं। आपने विराट कोहली की कप्तानी पर भरोसा नहीं दिखाया। उन्होंने 2016 में आपको फाइनल में पहुंचाया था।"