Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Women's Ashes: Ash Gardner के सामने इंग्लिश टीम ने टेके घुटने, ऑस्‍ट्रेलिया ने हासिल की विशाल जीत

Australia Women beat England by 89 runs in one off test ऑस्‍ट्रेलिया ने एश्‍ले गार्डनर के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्‍लैंड को एकमात्र टेस्‍ट में 89 रन से मात दी। एश्‍ले गार्डनर को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। गार्डनर ने मैच में कुल 12 विकेट चटकाए। उन्‍होंने पहली पारी में 4 विकेट लिए और दूसरी पारी में 66 रन देकर आठ विकेट लिए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Mon, 26 Jun 2023 07:53 PM (IST)
Hero Image
AUS W beat ENG W by 89 runs: ट्रॉफी के साथ ऑस्‍ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। एश्‍ले गार्डनर (12 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने सोमवार को इंग्‍लैंड को महिला एशेज सीरीज के एकमात्र टेस्‍ट में 89 रन से मात दी। गार्डनर को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्‍होंने दूसरी पारी में 66 रन देकर आठ विकेट झटके।

ऑस्‍ट्रेलिया ने जीता टेस्‍ट

याद दिला दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी करके पहली पारी में 473 रन बनाए। जवाब में इंग्‍लैंड की पहली पारी 463 रन पर सिमटी। कंगारू टीम को पहली पारी के आधार पर 10 रन की बढ़त मिली। इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 257 रन बनाए और इंग्‍लैंड के सामने जीत के लिए 268 रन का लक्ष्‍य रखा। मेजबान टीम लक्ष्‍य का पीछा करते हुए 178 रन पर ऑलआउट हुई।

गार्डनर छा गईं

इंग्‍लैंड ने पांचवें व अंतिम दिन अपनी पारी 116/5 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। गार्डनर ने जल्‍द ही कैट क्रॉस (13) को विकेटकीपर हीली के हाथों कैच आउट कराकर इंग्‍लैंड को छठा झटका दिया। इसके बाद गार्डनर ने एमी जोंस (4) को हीली के हाथों कैच आउट कराकर इंग्‍लैंड को सातवां झटका दिया।

डान याट (54) ने एक छोर संभाले रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया। मगर वो इंग्‍लैंड को जीत के करीब भी नहीं ले जा सकी। वो आउट होने वाली आखिरी महिला बल्‍लेबाज रही। इससे पहले सोफी एलेक्‍स्‍टोन (10) को गार्डनर ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके इंग्‍लैंड को आठवां झटका दिया। गार्डनर ने लॉरेन फाइलर को खाता भी नहीं खोलने दिया और क्‍लीन बोल्‍ड किया। याट को गार्डनर ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके ऑस्‍ट्रेलिया की जीत पर मुहर लगाई।

ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से एश्‍ले गार्डनर ने सबसे ज्‍यादा आठ विकेट झटके। किम गार्थ और ताहिला मैक्‍ग्रा को एक-एक सफलता मिली। इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच शनिवार से तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज शुरू होगी।