Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs WI: दूसरे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज को 241 रन से दी मात, सीरीज पर भी जमाया कब्‍जा; शोएब बशीर ने खोला पंजा

3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज को 241 रन से मात दी। इसके साथ ही मेजबान इंग्‍लैंड ने सीरीज पर भी कब्‍जा जमा लिया है। सीरीज के पहले टेस्‍ट को इंग्‍लैंड ने पारी और 114 रन से अपने नाम किया था। सीरीज का आखिरी टेस्‍ट 26 से 30 जुलाई के बीच एजबेस्टन बर्मिंघम में खेला जाएगा।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 21 Jul 2024 11:41 PM (IST)
Hero Image
मेजबान इंग्‍लैंड ने सीरीज पर जमाया कब्‍जा। इमेज- ईसीबी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज को 241 रन से मात दी। इसके साथ ही मेजबान इंग्‍लैंड ने सीरीज पर भी कब्‍जा जमा लिया है। लॉर्ड्स में खेले गए सीरीज के पहले टेस्‍ट को इंग्‍लैंड ने पारी और 114 रन से अपने नाम किया था। सीरीज का आखिरी टेस्‍ट 26 से 30 जुलाई के बीच एजबेस्टन, बर्मिंघम में खेला जाएगा। दूसरे टेस्‍ट में ओली पोप को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ओली पोप में जड़ा शतक 

मुकाबले की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी इंग्‍लैंड टीम पहली पारी में 416 रन पर सिमट गई। ओली पोप ने सबसे ज्‍यादा 121 रन बनाए। उनके अलावा बेन डकेट और कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स ने अर्धशतक लगाया। जवाब में वेस्‍टइंडीज टीम ने पहली पारी में सभी 10 विकेट खोकर 457 रन बनाए। केवेम हॉज ने 120 रन ठोके। उनके अलावा जोशुआ दा सिल्वा और एलिक अथानाजे ने 82-82 रन की पारी खेली। इंग्‍लैंड की ओर से क्रिस बोक्‍स ने 4 शिकार किए।

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: जो रूट ने तोड़ा शिवनारायण चंद्रपॉल का रिकॉर्ड, टेस्ट इतिहास में आठवें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने

दूसरी पारी में रूट और ब्रूक ने जड़ा शतक

जो रूट और हैरी ब्रूक के शतक की बदौलत इंग्‍लैंड ने दूसरी पारी में 425 रन बनाए। रूट ने 178 गेंदों पर 122 रन और ब्रूक ने 132 गेंदों पर 109 रन जड़े। उनके अलावा ओली पोप ने 51 और बेन डकेट ने 76 रन की पारी खेली।

दूसरी पारी में वेस्‍टइंडीज टीम 143 रन पर ही सिमट गई। दूसरी पारी में कप्‍तान क्रैग ब्रैथवेट ने सबसे ज्‍यादा 47 रन बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्‍लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। इंग्‍लैंड की ओर से शोएब बशीर ने 5 विकेट झटके। इसके अलावा क्रिस वोक्‍स और गस एटकिंसन को 2-2 सफलताएं मिलीं।

ये भी पढ़ें: 147 साल में पहली बार! इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में हासिल की बड़ी उपलब्धि, बनाया शानदार रिकॉर्ड