Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs AUS: रचिन-डेरिल के बाद हेनरी और सियर्स का कहर, मुश्किल में फंसी कंगारू टीम; मैच जीतने की राह पर कीवी

न्यूजीलैंड के 279 रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के विकेट जल्दी खो दिए। यहां तक ​​कि जब मैट हेनरी ने स्टीव स्मिथ को सामने फंसाया तो बेन सियर्स ने एक आसान कैच करके फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशेन को आउट कर दिया। इसके तुरंत बाद सियर्स ने उस्मान ख्वाजा को पवेलियन भेजा

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 10 Mar 2024 12:45 PM (IST)
Hero Image
न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर लगाई लगाम। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर मजबूत पकड़ बना ली है। तीसरे दिन स्टंप्स के समय मेहमान टीम को जीत के लिए 202 रन और चाहिए थे, जबकि उसके 6 विकेट शेष बचे हैं। स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 74 रन बना लिए हैं। तीसरे दिन मैट हेनरी और बेन को दो-दो विकेट मिले।

न्यूजीलैंड के 279 रनों का पीछा करते हुए, ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के विकेट जल्दी खो दिए। यहां तक ​​कि जब मैट हेनरी ने स्टीव स्मिथ को सामने फंसाया, तो बेन सियर्स ने एक आसान कैच करके फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशेन को आउट कर दिया।

हेड और मार्श पर जिम्मेदारी

इसके तुरंत बाद, सियर्स ने उस्मान ख्वाजा को पवेलियन भेजा, जबकि हेनरी ने कैमरून ग्रीन को आउट कर टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ दी है। ट्रेविस हेड और मिशेल मार्श ने पांचवें विकेट के लिए 43 रन जोड़े। मार्श 27 रन और ट्रेविस हेड 17 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इससे पहले दिन की शुरुआत ब्लैक कैप्स ने 40 रनों की बढ़त के साथ की। अपने विरोधियों पर दबाव बनाना जारी रखा। लैथम, जो दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 65 रन बनाकर नाबाद थे, उन्होंने पैट कमिंस के आउट होने से पहले 73 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- 'पागलपन का कोई नया तरीका...' वीरेंद्र सहवाग ने बैजबॉल क्रिकेट का उड़ाया मजाका, लपेटे में फंस गया अंग्रेज कप्तान

रचिन और डेरिल के बीच हुई 123 रन की साझेदारी

यहां से डेरिल मिचेल और रचिन रवींद्र ने चौथे विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की। रवींद्र ने 153 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 82 रन बनाए। जोश हेजलवुड ने मिचेल को आउट किया। डेरिल ने 98 गेंद में 58 रन बनाए।

हालांकि, स्कॉट कुगलेजिन ने 49 गेंदों पर 44 रनों की तूफानी पारी खेली। हेनरी ने भी 11 में से 16 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में कमिंस ने चार विकेट लिए, जबकि ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने तीन विकेट लिए।

यह भी पढे़ं- 'दिल थाम के बैठिए आ रहे हैं माही...' लंबे बालों में MS Dhoni की झलक पाकर झूमे फैंस, CSK ने शेयर किया वीडियो