Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs NZ: Babar Azam और Haris Rauf ने किया तूफानी प्रदर्शन, पाकिस्‍तान ने दूसरे T20I में न्‍यूजीलैंड को रौंदा

PAK vs NZ 2nd T20I highlights पाकिस्‍तान ने कप्‍तान बाबर आजम और हैरिस रउफ के शानदार प्रदर्शन की बदौलत शनिवार को न्‍यूजीलैंड को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 38 रन से हरा दिया। पाकिस्‍तान ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Sun, 16 Apr 2023 06:15 AM (IST)
Hero Image
PAK vs NZ 2nd T20I Lahore: बाबर आजम और हैरिस रउफ

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। कप्‍तान बाबर आजम (101*) और हैरिस रउफ (4 विकेट) के तूफानी प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्‍तान ने शनिवार को लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में न्‍यूजीलैंड को 38 रन से मात दी।

पाकिस्‍तान ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 192 रन बनाए। जवाब में न्‍यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 154 रन बना सकी। पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम को शतकीय पारी खेलने के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इस जीत के साथ ही पाकिस्‍तान ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। मेजबान टीम ने पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 88 रन के विशाल अंतर से जीता था। दोनों टीमों के बीच तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच सोमवार को इसी स्‍टेडियम पर खेला जाएगा।

हैरिस रउफ की गति के सामने कीवी बल्‍लेबाजों का सरेंडर

193 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी न्‍यूजीलैंड को ओपनर्स टॉम लैथम (19) और चाड बोव्‍स (26) ने 44 रन की साझेदारी करके सधी हुई शुरुआत दिलाई। शादाब खान ने लैथम को सातवें ओवर में एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके मेहमान टीम को पहला झटका दिया। स्‍कोर 50 पार पहुंचा था कि इमाद वसीम ने बोव्‍स को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया।

यहां से हैरिस रउफ ने अपनी गति का जलवा बिखेरा। उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के मिडिल ऑर्डर के परखच्‍चे उड़ा दिए। रउफ ने सबसे पहले विल यंग (9) को शादाब खान के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद उन्‍होंने डैरिल मिचेल (9) को भी शादाब खान के हाथों कैच आउट कराया। फिर उन्‍होंने जेम्‍स नीशम (1) को शाहीन अफरीदी के हाथों कैच आउट कराया। रचिन रवींद्र (5) को रउफ ने फखर जमान के हाथों कैच आउट कराकर अपना चौथा शिकार किया।

मार्क चैपमैन (65*) एक छोर पर डटे रहे, लेकिन दूसरे छोर से उन्‍हें साथ नहीं मिला। उन्‍होंने 40 गेंदों में चार चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 65 रन बनाए। पाकिस्‍तान की तरफ से हैरिस रउफ ने 4 ओवर में 27 रन देकर चार विकेट झटके। इसके अलावा शादाब खान, इमाद वसीम और जमान खान को एक-एक सफलता मिली।

बाबर आजम का तूफानी शतक

इससे पहले टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी करने उतरी पाकिस्‍तान को कप्‍तान बाबर आजम (101*) और मोहम्‍मद रिजवान (50) ने 99 रन की साझेदारी करके शानदार शुरुआत दिलाई। मैट हेनरी ने पारी के 11वें ओवर में रिजवान को मिचेल के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। फिर अगली ही गेंद पर हेनरी ने फखर जमान को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। रचिन रवींद्र ने साएम अय्यूब को भी खाता नहीं खोलने दिया और नीशम के हाथों कैच आउट कराया।

जेम्‍स नीशम ने इमाद वसीम (2) को विकेटकीपर लैथम के हाथों कैच आउट कराकर पाकिस्‍तान को चौथा झटका दिया। 105/4 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही पाकिस्‍तान को बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद (33*) ने संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 87 रन की अविजित साझेदारी करके पाकिस्‍तान को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। पाकिस्‍तान ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 192 रन बनाए।

बाबर आजम ने केवल 58 गेंदों में 11 चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 101 रन बनाए। अहमद ने 19 गेंदों में एक चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 33 रन बनाए। न्‍यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी ने दो जबकि जेम्‍स नीशम और रचिन रवींद्र को एक-एक विकेट मिला।