Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs NZ: शाहीन अफरीदी ने घातक गेंदबाजी करके बचाई पाकिस्‍तान की लाज, न्‍यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज की बराबर

शाहीन अफरीदी और कप्‍तान बाबर आजम के दमदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्‍तान ने शनिवार को पांचवें व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में न्‍यूजीलैंड को 9 रन से मात दी। इसी के साथ पाकिस्‍तान ने पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी की। याद हो कि दोनों टीमों के बीच पहला मैच बारिश के कारण रद्द हुआ था। फिर पाकिस्‍तान ने दूसरा जबकि न्‍यूजीलैंड ने तीसरा-चौथा मैच जीता था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sun, 28 Apr 2024 08:28 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्‍तान ने पांचवें टी20 इंटरनेशनल मैच में न्‍यूजीलैंड को 9 रन से हराया

जेएनएन, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में हुए पांचवें टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को नौ रनों से हराकर सीरीज बराबर कर ली। पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच वर्षा के कारण धुल गया था।

दूसरा मैच पाकिस्तान जबकि तीसरा-चौथा मैच न्यूजीलैंड ने जीता था। अंतिम और निर्णायक मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 179 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 19.2 ओवर में 169 रन पर सिमट गई।

पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने 69 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्हें उस्मान (31) और फखर (43) का पूरा साथ मिला। जवाब में न्यूजीलैंड की ओर से टिम सिफर्ट ने सर्वाधिक 52 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के जोश क्लार्कसन (38*) अविजित रहे, परंतु उन्हें किसी का साथ नहीं मिला। आइपीएल के कारण न्यूजीलैंड की टीम में कई शीर्ष खिलाड़ी नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: तीन वनडे, पांच टी20 मैच के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगा पाकिस्तान, PCB ने की पुष्टि

यह भी पढ़ें: न्‍यूजीलैंड की दूसरे दर्जे की टीम के सामने पाकिस्‍तान चारों खाने चित, टिम रोबिंसन और विलियम ओ रुड़की ने बिखेरा जलवा