Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs NZ 1st Test: प्रभात का ‘पंजा’, रचिन की मेहनत गई बेकार; श्रीलंका ने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड का निकाला दम

SL vs NZ 1st Test Match Highlights श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ गॉल टेस्ट मैच में 63 रन से जीत हासिल की। इस मैच में मिली जीत के बाद श्रीलंकाई टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। न्यूजीलैंड टीम पर मिली इस जीत से श्रीलंकाई टीम को WTC Points Table में भी फायदा हुआ।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 23 Sep 2024 12:35 PM (IST)
Hero Image
SL vs NZ 1st Test: रचिन रवींद्र की पारी पर प्रभात ने फेरा पानी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गॉल में खेला गया। इस मैच में मेजबान श्रीलंका ने 63 रनों से जीत हासिल की। मुकाबले में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 275 रनों का टारगेट मिला, जिसका पीछा करते हुए टीम खेल के पांचवें दिन 211 रन पर ढेर हो गई।

श्रीलंकाई टीम की तरफ से जीत के हीरो स्पिनर प्रभात जयसूर्या रहे, जिन्होंने मैच में दोनों पारियों को मिलाकर कुल 9 विकेट झटके। इस जीत के साथ ही श्रीलंकाई टीम ने टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 सितंबर से खेला जाना है।

SL vs NZ 1st Test: रचिन रवींद्र की पारी पर प्रभात ने फेरा पानी

दरअसल, मैच की चौथी पारी में न्यूजीलैंड की तरफ से रचिन रवींद्र ने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। रवींद्र ने 168 गेंदों का सामना करते हुए 92 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और एक छक्का शामिल रहा। इसके अलावा टॉम और टॉम ब्लंडेल ने 30-30 रनों की पारी खेली। श्रीलंका की तरफ से प्रभात जयसूर्या ने पांच विकेट लिए। वहीं, स्पिनर रमेश को तीन सफलता मिली।

इससे पहले श्रीलंका ने दूसरी पारी में 309 रन बनाए थे। दिमुथ करुणारत्ने के बल्ले से 83 रन निकले। दिनेश चांदी मेल ने 61 रन और एंजेलो मैथ्यूज ने 50 रन की पारी खेली। कीवी स्पिनर एजाज पटेल ने 6 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: WTC Points Table: न्यूजीलैंड पर मिली जीत के बाद श्रीलंका को बंपर फायदा, डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में टॉप 3 में बनाई जगह

वहीं, विलियम ओ'रूर्के ने 3 विकेट हासिल किए। मुकाबले में टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए पहली पारी में 305 रन बनाए थे। कामिंदु मेंडिस ने 114 रन की पारी खेली। कामिंदु ने 173 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके अपनी पारी में लगाए। न्यूजीलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज विलियम ने पांच विकेट लिए थे, जबकि ग्लेन और एजाज को दो-दो सफलता मिली थी।

इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 340 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर उन्होंने श्रीलंका पर 35 रनों की बढ़त ली, लेकिन दूसरी पारी में वह 275 रन का पीछा करने में नाकाम रही।

अब न्यूजीलैंड की टीम को दूसरा मैच श्रीलंका के खिलाफ 26 सितंबर से खेलना है। इसके बाद कीवी टीम को 16 अक्टूबर से भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।