Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे छात्र का पेड़ से लटका मिला शव, 10 दिन पहले पिता की आखिरी बार हुई बेटे से बात

Delhi Crime News पिता की बेटे से आखिरी बार बात 10 सितंबर को हुई थी। पिता की शिकायत पर 14 सितंबर को मुखर्जी नगर थाना पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की थी। 21 सितंबर यानी शनिवार को छात्र का शव पेड़ से लटका मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम कराया उसके बाद शव स्वजन को सौंप दिया।

By shamse alam Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 21 Sep 2024 09:01 PM (IST)
Hero Image
सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाले छात्र का पेड़ से लटका मिला शव।

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। मुखर्जी नगर थाना क्षेत्र में शनिवार को संदिग्ध हालात में पेड़ में फंदे से लटका एक छात्र का शव मिला है। शव की शिनाख्त दीपक कुमार मीणा रूप में हुई है, जो यहां पीजी में रहकर सिविल सर्विसेज की तैयारी करते थे। मृतक बीते 11 सितंबर से लापता था।

स्वजन ने 14 सितंबर को मुखर्जी नगर थाने में गुमशुदगी की शिकायत दी थी। तभी से पुलिस दीपक का सुराग लगाने में जुटी थी। पोस्टमॉर्टम के बाद पुलिस ने शव स्वजन को सौंप दिया। इस मामले में पुलिस अधिकारी का कहना है कि घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। पुलिस इस मामले में कई अन्य पहलुओं से भी जांच कर रही है।

सिविल सर्विस परीक्षा में प्री कर लिया था क्लीयर

मृतक दीपक राजस्थान के दौसा जिला के रहने वाले थे। परिवार में पिता, मां, दो भाई और दो बहनें हैं। पिता चंदूलाल का कहना है कि दीपक जयपुर में सिविल सर्विसेज की ऑनलाइन तैयारी कर रहा था। यहां रहते हुए प्री क्लीयर किया था। इसके बाद जुलाई में मेंस परीक्षा की तैयारी के लिए मुखर्जी नगर आ गए थे।

10 सितंबर को आखिरी बार हुई बात

पिता का कहना है कि उनका बेटा रोजाना उनसे रात आठ बजे फोन पर बात करता था। अंतिम बार उनकी बात 10 सितंबर को हुई थी। दो दिनों तक फोन न आने पर 13 सितंबर को उन्होंने दीपक को जब फोन किया, तो नंबर बंद मिला। दीपक से दोस्तों से पता करने की कोशिश की, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली।

11 तारीख से ही था लापता

फिर पीड़ित परिवार राजस्थान से मुखर्जी नगर स्थित दीपक के पीजी पहुंचे। जहां रूममेट ने उन्हें बताया कि वह 11 तारीख से ही लापता है। काफी तलाशने के बाद भी कुछ पता नहीं चला तो मुखर्जी नगर थाने पहुंचकर दीपक की गुमशुदगी की जानकारी दी। जिसके बाद से ही पुलिस और पीड़ित परिवार दिल्ली के कई जगहों पर तलाशते रहे।

शुक्रवार को दीपक के इंस्टीट्यूट की लाइब्रेरी से कुछ ही दूरी पर झाड़ियों में दीपक का शव एक पेड़ से लटका मिला। इस पूरे मामले में पुलिस कई पहलुओं से जांच कर रही है। इंस्टीट्यूट संचालक समेत दीपक के दोस्तों से भी पुलिस पूछताछ कर जानकारी जुटा रही है।