Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली पुलिस ने हथियारों का जखीरा पकड़ा, मेरठ में चल रही थी अवैध फैक्ट्री; 2 सप्लायर गिरफ्तार

दिल्ली में बढ़ती अपराध की वारदातों के बीच दिल्ली पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मेरठ में एक अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया और दो लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने मौके से हथियार बनाने का सामान और कई देसी कट्टे बरामद किए। पुलिस अब पता लगा रही है कि ये हथियार कहां और किसके पास सप्लाई होने थे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 06 Oct 2024 03:22 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली पुलिस ने यूपी के मेरठ में अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ इलाके में एक अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। इस मामले में क्राइम ब्रांच ने दो लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने मौके से हथियार बनाने वाले रॉ मटेरियल और करीब एक दर्जन से ज्यादा देसी कट्टे बरामद किए हैं। पुलिस अब पता लगा रही है कि ये हथियार कहां और किसके पास सप्लाई होने थे।

हरियाणा से अवैध शराब लेकर पहुंचा तस्कर दबोचा

उधर, द्वारका सेक्टर 23 थाना पुलिस ने अवैध शराब के तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से 10 कार्टन अवैध शराब बरामद की है। आरोपित की पहचान महिपालपुर के आमिर के रूप में हुई है।पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी में इस्तेमाल की गई वैगनआर कार भी जब्त की है। आरोपित यह शराब हरियाणा से लेकर आया था।पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

कार चालक आमिर गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी ने बताया कि द्वारका सेक्टर 23 थाने के पुलिस कर्मी द्वारका सेक्टर 21 मेट्रो स्टेशन के पास पिकेट लगाकर वाहनों की जांच कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कार को रोककर जब तलाशी ली तो कार से दस कार्टन शराब बरामद हुई। पुलिस ने कार व शराब जब्त कर कार चालक आमिर को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि उसने दौलताबाद फ्लाईओवर से लेकर महिपालपुर लेबर चौक के पास तक अवैध शराब की सप्लाई की थी।पुलिस आरोपित के साथियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

धमकी के साथ खत्म हुआ सितंबर 

बाहरी, द्वारका व पश्चिमी जिले में इस बार सितंबर की शुरुआत चोरी, लूटपाट, गैंगस्टर के नाम पर रंगदारी मांगने, फायरिंग करने से हुई और महीने का अंत भाजपा नेता व गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य को गैंगस्टर के नाम से धमकी देने से हुआ।

सितंबर की एक तारीख का सूरज निकलने से पहले ही द्वारका के छावला इलाके के घर में चोरों ने हाथ साफ कर लिया। उत्तम नगर थाना इलाके में भी गोली चलाई गई। अगले ही दिन दो सितंबर को सुबह मोहन गार्डन थाना इलाके में प्रॉपर्टी डीलर के दफ्तर पर गोली चलाई गई थी और नांगलोई इलाके में ई-रिक्शा के अंदर युवक से लूटपाट की गई थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें