Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Air India की दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को फ्लाइट के इंजन में आई खराबी, रूस के मागाडन शहर किया गया डाइवर्ट

दिल्ली सैन फ्रांसिस्को की फ्लाइट के इंजन में तकनीकी खराबी आने के कारण उसे रूस के शहर मागाडन की ओर डाइवर्ट कर दिया गया। एयर इंडिया के अधिकारी ने बताया कि फ्लाइट को रूस में सुरक्षित लैंड करा दिया है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 06 Jun 2023 05:48 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को फ्लाइट को इंजन में खराबी आने के कारण रूस के मागाडन शहर किया गया डाइवर्ट (सांकेतिक तस्वीर)।

नई दिल्ली, एएनआई। दिल्ली सैन फ्रांसिस्को की फ्लाइट के इंजन में तकनीकी खराबी आने के कारण उसे रूस के मागाडन शहर की ओर डाइवर्ट कर दिया गया। एयर इंडिया के अधिकारी ने बताया कि फ्लाइट को रूस में सुरक्षित लैंड करा दिया है। फ्लाइट में 216 यात्री और 16 चालक दल के लोग सवार थे। तकनीकी खराबी के बारे में जांच की जा रही है।

दिल्ली से जा रही थी सैन फ्रांसिस्को

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि एयर इंडिया की फ्लाइट एआई173 दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (IGI Airport Delhi) से उड़ान भरकर अमेरिका के शहर सैन फ्रांसिस्को जा रही थी। इस दौरान फ्लाइट के इंजन में अचानक से तकनीकी खराबी आ गई। इस वजह से उसे रूस के मागाडन शहर की ओर डाइवर्ट कर दिया गया, जहां उसे सुरक्षित उतार दिया गया।

यात्रियों को दी जा रही सुविधा

एयर इंडिया के अधिकारी ने बताया कि मागाडन के एयरपोर्ट पर यात्रियों को सभी तरह की सहायता प्रदान की जा रही हैं और जल्द से जल्द उनके गंतव्य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक विकल्प प्रदान किए जाएंगे। लैंडिंग होने के बाद विमान की जांच चल रही है।

सात जून को चलेगी स्पेशल फ्लाइट

एयर इंडिया के अधिकारी ने बताया कि एयर इंडिया 7 जून को मागाडन से सैन फ्रांसिस्को के लिए एक वैकल्पिक विमान का संचालन करेगी, जिसमें AI173 के सभी यात्री और चालक दल शामिल होंगे। सभी यात्री फिलहाल मागाडन के स्थानीय होटलों में ठहरे हुए हैं। अधिकारी यह सुनिश्चित करने के हमारे प्रयास में सभी सहयोग दे रहे हैं कि यात्री सुरक्षित रूप से जल्द से जल्द अपने गंतव्य तक पहुंचें।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें