Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Fire: दिल्ली के फर्नीचर मार्केट में भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक; 44 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला

Delhi Furniture Market Fire दिल्ली के नबी करीम इलाके में शनिवार को एक फर्नीचर मार्केट में भीषण आग लग गई जिससे इलाके में अचानक अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 44 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। फिलहाल आग बुझाने का काम जारी है। आग क्यों लगी अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 21 Sep 2024 01:42 PM (IST)
Hero Image
Delhi Fire News: दिल्ली के फर्नीचर मार्केट में लगी भयंकर आग। फाइल फोटो

साकिब खान, नई दिल्ली। Delhi Fire Incident: मध्य जिले के पहाड़गंज इलाके के मुल्तानी ढांडा में शनिवार तड़के फर्नीचर बाजार में आग लग गई। दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना सुबह 3.20 बजे मिली और सात दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।

आसपास के बिल्डिंग से शटर तोड़कर लोगों की बचाई जान

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना इंचार्ज ने रात में अपने सीमित स्टाफ के साथ घटना स्थल पर तत्काल कार्रवाई करते हुए आसपास के बिल्डिंग से शटर तोड़कर 44 लोगों को आग बुझाने की टीम के आने से पहले सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाने में चार घंटे लगे। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन फर्नीचर और लकड़ी के अन्य लाखों का सामान आग में जलकर खाक हो गए। उन्होंने बताया कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें: दाती महाराज और उसके भाइयों को जाना होगा जेल? साल 2018 के रेप मामले में आरोप तय; पढ़ें क्या था केस

यह भी पढ़ें: Delhi Murder: धक्का देने से था नाराज, भाई को उतारा मौत के घाट; पूरी स्टोरी पढ़ पसीज जाएगा कलेजा