Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anurag Kashyap ने फिल्म के बजट को लेकर की सलमान, शाह रुख और आमिर की तारीफ, कहा- 'ये तीनों अपनी फीस कभी भी...'

बॉलीवुड में इन दिनों फिल्म के बजट को लेकर चर्चा देखने को मिल रही है। इसके पीछे एक बड़ी वजह स्टार कास्ट की महंगी फीस भी होती है। जिसे लेकर हाल ही में फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने बात की। इस दौरान उन्होंने सलमान खान आमिर खान और शाह रुख खान की तारीफ की। उन्होंने बॉलीवुड के तीनों खानों को सबसे ज्यादा कॉस्ट कॉन्शियस बताया।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Mon, 17 Jun 2024 12:43 PM (IST)
Hero Image
अनुराग कश्यप ने फिल्म के बढ़ते बजट पर की बात, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड फिल्में अक्सर अपने बजट को लेकर चर्चा बटोरती हैं। ये तब और ध्यान खींचता है, जब सितारों से सजी कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पिट जाती है। जैसा आदिपुरुष के साथ हुआ था। फिल्म के बढ़ते बजट के पीछे अक्सर स्टार्स की फीस एक बड़ी वजह होती है। फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने हाल ही में इस मुद्दे पर बात की। इसके साथ ही उन्होंने बॉलीवुड के तीनों खान की तारीफ भी की।

सलमान खान, आमिर खान और शाह रुख खान की फिल्मों का बजट अक्सर ज्यादा होता है, लेकिन अनुराग कश्यप ने तीनों को सबसे ज्यादा कॉस्ट कॉन्शियस बताया।

यह भी पढ़ें- Anurag Kashyap ने चमकाई जिन दो स्टार्स की किस्मत, बाद में उन्हीं ने डायरेक्टर संग काम करने से फेरा मुंह

अनुराग ने की तीनों खान की तारीफ

अनुराग कश्यप बॉलीवुड के उन डायरेक्टर्स में शामिल हैं, जो कम लागत में शानदार कहानी देने के लिए जाने जाते हैं। अब तक वो देव डी और गैंग्स ऑफ वासेपुर जैसी फिल्मों के लिए चर्चा बटोर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने बॉलीवुड बबल को दिए इंटरव्यू में फिल्म के बढ़ते बजट पर बात की। अनुराग कश्यप ने कहा, "मैं बड़े एक्टर्स के साथ काम नहीं करता, लेकिन सबसे ज्यादा कॉस्ट कॉन्शियस इंडस्ट्री में हमारे तीन बड़े सितारे हैं- शाहरुख, सलमान और आमिर। फिल्म में तीनो फीस नहीं लेते। वो हर फिल्म का बैकएंड लेते हैं। उनकी कोई फिल्म महंगी नहीं होती।"

यह भी पढ़ें- संदीप रेड्डी वांगा के बाद Anurag Kashyap ने की रणबीर कपूर की तारीफ, 'एनिमल' एक्टर के लिए कही ये बात

प्रॉफिट शेयर मॉडल पर करते हैं काम

असल में सलमान खान, शाह रुख खान और आमिर खान प्रॉफिट शेयरिंग मॉडल पर काम करते हैं।  जिसका मतलब है कि वे फीस नहीं लेंगे, लेकिन फिल्म को मिले मुनाफे से पैसा कमाएंगे। शाहरुख खान की पठान, डंकी और जवान 2023 में रिलीज हुई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की। सलमान खान की पिछली फिल्म टाइगर 3 थी जो एक अच्छी हिट रही। वहीं, आमिर खान की पिछली फिल्म लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफिस पर धमाल नहीं मचा पाई थी।