Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हर महीने भेजते हैं तलाक के पेपर्स! Asha Bhosle ने कपल्स के बीच कम होते प्यार पर जताई चिंता

प्लेबैक सिंगर आशा भोंसले कई दशकों से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा रही हैं। उन्होंने कई हजारों गानों में अपनी आवाज दी है। अब हाल ही में एक इंटरव्यू में आशा ने शादी के प्रति युवा पीढ़ी के दृष्टिकोण के बारे में अपनी चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि लोग पर्याप्त प्रयास किए बिना बहुत जल्दी तलाक का सहारा ले लेते हैं।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Tue, 24 Sep 2024 08:33 AM (IST)
Hero Image
आशा भोंसले और श्री श्री रविशंकर एक साथ

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। जानी मानी गायिका आशा भोसले में युवा पीढ़ी और मार्डन रिश्तों को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। हाल ही में आध्यात्मिक गुरु रविशंकर के साथ बातचीत के दौरान गायक ने सवाल किया कि इतने सारे युवा जोड़े अपने मुद्दों को सुलझाने के लिए पर्याप्त प्रयास किए बिना इतनी जल्दी तलाक का विकल्प क्यों चुनते हैं?

हर महीने भेजते हैं डिवोर्स पेपर्स

इस बीच उन्होंने अपने अनुभव को भी याद किया। आशा ने बताया कि अपने पति के साथ उन्हें भी शादीशुदा जिंदगी में कई सारी दिक्कतें आईं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने कभी तलाक के बारे में नहीं सोचा और तीन बच्चों की परवरिश की। जबकि अब मेरे सुनने में आता है कि कपल्स हर महीने डिवोर्स के पेपर्स भेजते हैं।

यह भी पढ़ें: क्यों था लता मंगेशकर और आशा भोंसले में मनमुटाव, दोनों को अखरने लगी थी एक दूसरे से जुड़ी ये बात!

क्यों टूटते हैं रिश्ते?

आशा के सवाल का जवाब देते हुए श्री श्री रविशंकर ने कहा, "आपने अपने गानों से सबको खुश रखा। आपको भगवान पर भरोसा था और परेशानियों को सहन करने और उनसे निपटने की ताकत। लेकिन आजकल के लोगों में परेशानियों को सहन करने की शक्ति नहीं है।" आशा ने कहा कि मुझे लगता है कि आजकल के कपल एकदूसरे से जल्दी बोर हो जाते हैं और उनमें सहन करने की क्षमता बिल्कुल भी नहीं है जिसकी वजह से ये रिश्ते इतनी जल्दी टूटते हैं।

बता दें कि आशा ने परिवार के खिलाफ जाकर 31 वर्षीय गणपतराव भोंसले के साथ शादी की थी। तब वह 16 साल की थीं। इस शादी से उनके तीन बच्चे हैं। हालांकि,साल 1960 में दोनों अलग हो गए। फिर आशा ने 1980 में संगीत निर्देशक-अभिनेता आरडी बर्मन से शादी की और ताउम्र उनके साथ रहीं।

यह भी पढ़ें: Sonu Nigam ने आशा भोसले के पैर धोकर लिया आशीर्वाद, यूजर्स बोले- नेता बनने से कुछ कदम दूर